संबंधित खबरें
बुमराह की पत्नी ने की 'एडल्ट तारीफ', शरीर के इस अंग पर करने लगीं कमेंट, फोटो पर मचा बवाल
हो गया Virat Kohli की खराब किस्मत का इलाज? जानें ऐसा क्या हुआ कि अनुष्का भाभी के साथ उछल पड़े फैंस
नहीं झुकेगा भारत! चैंपियंस ट्रॉफी से पहले BCCI-PCB के बीच बढ़ी रार, मैदान में उतर ICC ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
IND vs AUS 1st Test: शर्मनाक! भारतीय टीम की फिसड्डी बल्लेबाजी, कंगारुओं के सामने 150 पर टेके घुटने, इन धुरंधरो की खली कमी
IPL 2025: सामने आई डेट, इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का त्योहार, जानिए अगले तीन साल का शेड्यूल!
IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम ने जीता टॉस, कंगारूओं के सामने पहले बैटिंग का फैसला, जानिए दोनों टीमों का प्लेइंग 11
India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारक ने गुरुवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 17वां संस्करण ब्लॉकबस्टर दर्शकों की संख्या के साथ शुरू हुआ। जिसमें 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सीजन का पहला गेम 16.8 करोड़ दर्शकों ने देखा ।
शुरुआती दिन में 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम भी दर्ज किया गया, जो किसी भी सीज़न के पहले दिन के लिए सबसे अधिक है। वॉच-टाइम मिनट प्रत्येक दर्शक द्वारा खेल देखने में बिताए गए समय का संकलन है।
आईपीएल के 17वें सीज़न में शुरुआती दिन के लिए अब तक की सबसे अधिक पीक टीवी कंसर्नेंसी देखी गई, जिसमें 6.1 करोड़ दर्शकों ने डिज़नी स्टार नेटवर्क पर एक साथ प्रसारण देखा।
SRH VS MI: IPL 2024 के आठवें मुकाबले में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें
कंपनी ने कहा, “डिज्नी स्टार ने 2023 में आईपीएल के शुरुआती दिन 870 करोड़ मिनट रिकॉर्ड किए थे। पिछले संस्करण की तुलना में टीवी खपत में 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।”
गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई में सीज़न के शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से हराया।
एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि “यह वृद्धि टीवी पर दर्शकों को एकत्रित करने और टूर्नामेंट को एक ब्लॉकबस्टर शुरुआत प्रदान करने के लिए लाइव क्रिकेट की अतुलनीय क्षमता की पुष्टि है। हम लॉन्च की गति को आगे बढ़ाने और अभूतपूर्व दर्शक संख्या प्रदान करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक के जादू को समृद्ध करना जारी रखेंगे, ”।
चैनल ने कहा कि शुरुआती दिन में रिकॉर्ड तोड़ने वाली टीवी दर्शकों की संख्या 17वें सीज़न से पहले के कार्यक्रमों की श्रृंखला के कारण आई है, जिसने टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्ताह पहले तक 24.5 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया था।
डिजिटल क्षेत्र में, JioCinema को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। पहले दिन JioCinema पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.