होम / विनेश फोगाट ने क्रिकेटरों पर उठाएं सवाल, कहा – खिलाड़ियों में अपनी बात कहने का ‘साहस’ नहीं

विनेश फोगाट ने क्रिकेटरों पर उठाएं सवाल, कहा – खिलाड़ियों में अपनी बात कहने का ‘साहस’ नहीं

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : April 28, 2023, 12:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat raised questions on cricketers, नई दिल्ली: भाजपा सांसद और देश के दिग्गज पहलवान रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को एक बार फिर तेज हो गई है। बता दें कई पहलवान एक बार फिर दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं और सरकार से बृजभूषण के खिलाफ कारवाई का मांग कर रहे हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि पहलवानों के इस जंग में कई राजनीतिक दलों ने खुलकर साथ दिया है। लेकिन इंटरनेशनल रेसलर विनेश फोगाट को इस बात का दुख है कि स्टार क्रिकेटर और और शीर्ष खिलाड़ी अभी भी चुप्पी साधे बैठे हैं।

“दिग्गज खिलाड़ियों की चुप्पी चुभने वाली”

बता दें मीडिया के एक प्रोग्राम में विनेश ने कहा, “पूरा देश क्रिकेट की पूजा करता है। लेकिन एक भी क्रिकेटर ने कुछ नहीं बोला है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप हमारे पक्ष में बोलें, लेकिन कम से कम इस मसले पर अपनी राय तो रखें और इतना तो कहें कि इस मामले में न्याय मिलना चाहिए या जो सही हो। क्रिकेटर्स, बैडमिंटन प्लेयर, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग…के दिग्गज खिलाड़ियों की चुप्पी चुभने वाली है।”

“स्पॉन्सरशिप और ब्रांड एंडोर्समेंट डील प्रभावित होने से डरते हैं खिलाड़ी”

उन्होंने कहा कि जब पहलवान ओलंपिक या बड़े मंच पर पदक जीतते हैं तो क्रिकेटर भी उन्हें बधाई देते हैं। लेकिन अभी क्या हो गया? फोगाट ने पूछा कि क्या यह खिलाड़ी सिस्टम से डरते हैं या पर्दे के पीछे कुछ और खेल है?  हम नहीं जानते कि वे किस बात से डरते हैं। मैं समझती हूं कि वो हो सकता है कि वो इस बात को लेकर डर रहे हों कि कहीं वो कुछ बोले और उनकी स्पॉन्सरशिप और ब्रांड एंडोर्समेंट डील प्रभावित हो जाए। शायद इसीलिए वे पहलवानों से खुद को जोड़ने से डर रहे हैं। यही बात मुझे तकलीफ दे रही।

ये भी पढ़ें  – Wrestlers Protest: “पहलवानों का सड़क पर प्रदर्शन करना अनुशासनहीनता है” पीटी उषा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan International Airlines: इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर लड़के की डेड बॉडी छूटी, एअरलांइस की गलती से माता-पिता सदमे में- Indianews
Super Lice: सुपर जूं क्या हैं? जिसे लेकर विशेषज्ञों ने दी चेतावनी – Indianews
Israel Hamas War: ‘समय समाप्त हो रहा…’, हमास ने गाजा बंधक का वीडियो किया जारी -India News
Cancer : कैंसर के लगभग 40% मामले मोटापे के कारण, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Doomsday Plane: अमेरिकी एयरोस्पेस फर्म ने खरीदे 5 कोरियाई एयर जेट, कोरियन एयर ने किया खुलासा -India News
Viral Video : यह आदमी इतने खुंखार सांप को कैसे एक ही झटके में पकड़ लेता है, देखें वायरल वीडियो- Indianews
TMKOC: दिल्ली पुलिस ने शो के सेट का किया दौरा, एक्टर गुरुचरण सिंह के लापता होने का मामला -India News
ADVERTISEMENT