होम / Virat Kohli: पहले अपनी तूफानी पारी से जीता लोगों का दिल फिर किया ये बड़ा ऐलान, फैंस निराश-Indianews

Virat Kohli: पहले अपनी तूफानी पारी से जीता लोगों का दिल फिर किया ये बड़ा ऐलान, फैंस निराश-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 30, 2024, 8:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Virat Kohli: भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप जीतकर पूरे देश को एक खूबसूरत तोहफा दिया है लेकिन दो दिग्गजों ने उसी वक्त जनता का दिल भी तोड़ दिया। आपको बता दें कि मैच जीतने के तुरंत बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 विश्व कप से सन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपना बेस्ट देकर ये खिताब हासिल किया और फिर सन्यास का ऐलान किया। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि विराट ने अपने बयान में कहा।

T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर जय शाह की भविष्यवाणी हुई सच, कोच राहुल ने कही ये बड़ी बात-Indianews

विराट कोहली ने किया सन्यास का ऐलान 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा कि यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था, यही हम हासिल करना चाहते थे। एक दिन आपको लगता है कि आप दौड़ नहीं सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है। यह अभी या कभी नहीं जैसा मौका था। यह भारत के लिए खेलते हुए मेरा आखिरी टी20 मैच था। हम उस कप को उठाना चाहते थे। अब अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय है। हमें आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। आप रोहित जैसे खिलाड़ी को देखें, उसने 9 टी20 विश्व कप खेले हैं और यह मेरा छठा विश्व कप है। वह इस जीत का हकदार है। यह एक शानदार दिन है और मैं आभारी हूं।

T20 WC 2024: ‘बर्थ-डे गिफ्ट के लिए शुक्रिया’, MS Dhoni ने भारतीय टीम को ट्रॉफी जीतने पर अलग अंदाज में दी बधाई

विराट बने मैन ऑफ द मैच 

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने में बड़ी भूमिका निभाई। विराट कोहली ने फाइनल में 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और 2 छक्के निकले। उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। बता दें, विराट कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट में खामोश रहा था, लेकिन उन्होंने सही समय पर फॉर्म में वापसी की और टीम इंडिया को चैंपियन बनाया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT