होम / अब मानसिक तौर पर ज़्यादा मज़बूत हो गए हैं विराट: राजकुमार शर्मा

अब मानसिक तौर पर ज़्यादा मज़बूत हो गए हैं विराट: राजकुमार शर्मा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 11, 2022, 9:55 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत के दौरान कहा कि विराट कोहली ने गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जिस तरह की पारी खेली। उससे वह अपनी 71वीं सेंचुरी पूरी करने में कामयाब हो गए।

लम्बे समय के बाद उनका सेंचुरी पूरा करना क्रिकेट फैंस के लिए बहुत राहत की बात है और उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। उन्होंने अपनी इस पारी से पूरे देश को खुश कर दिया। जब से एशिया कप शुरू हुआ है, तब से विराट मुझे अच्छी फॉर्म में दिखाई दिए। एक सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी उनकी इस कामयाबी को बताने के लिए काफी है।

पहले मुकाबले से ही वह लय में आते दिखाई दिए और मैच दर मैच उनकी फॉर्म और उनका मनोबल बढ़ता चला गया और फिर हमें उनकी 71वीं सेंचुरी देखने को मिली जिसका भारतीय क्रिकेट प्रेमी बहुत ही बेसब्री के साथ इंतज़ार कर रहे थे। इस तरह से उनकी सेंचुरी का सूखा भी खत्म हो गया।

मेरी रोज हो रही है Virat Kohli से बात: राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा ने आगे कहा कि इन दिनों मेरी विराट से करीब-करीब रोज़ बात हो रही है। वह बहुत मेहनत कर रहे थे। वह अक्सर मुझसे इन दिनों पूछते रहते हैं कि उन्हें कब क्या करना चाहिए और उनसे कहां गलती हो रही है। इस दौरान विराट को बहुत कुछ सीखने और समझने को मिला।

मुझे खुशी है कि वह अब मानसिक तौर पर और भी ज्यादा मज़बूत हो गए हैं। मेरा यह भी मानना है कि सब वक्त का खेल है। क्योंकि एक ऐसा खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले तक 70 सेंचुरी इतनी तेज़ गति से बनाई हों। उसे 71वीं सेंचुरी पूरी करने में इतना वक्त कैसे लग गया।

उन्हें वाकई इस दौरान काफी मेहनत करनी पड़ी। बीच में कोविड के कारण भी क्रिकेट प्रभावित हुआ। जब इस खेल की वापसी हुई तो कुछ ना कुछ ग़लतियों की वजह से वह आउट हो रहे थे और अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे थे। लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसे समय में भी कई 70 या 80 प्लस की पारियां खेलीं।

विराट ने की रिक्की पोंटिंग की बराबरी

विराट कोहली इस तरह अंतरराष्ट्रीय मैचों में सेंचुरी के मामले में रिकी पॉन्टिंग की बराबरी कर ली है। अब उनसे आगे सचिन ही हैं, जो अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। जिस तरह से वह पारी को आगे बढ़ाते हैं और खेल को अंत तक लेकर जाते हैं, वह वास्तव में अद्‌भुद है।

खासतौर पर अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी पांच ओवरों में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाज़ी की, वह शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की एक मिसाल थी। मुझे विश्वास है कि विराट अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखेंगे और आने वाले मुक़बालों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे।

ये भी पढ़े : विराट कोहली की धमाकेदार वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार सेंचुरी से खत्म किया 1020 दिन का सूखा

ये भी पढ़े : रवींद्र जडेजा के घुटने की चोट से नाराज है बीसीसीआई: सूत्र

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का वादा पूरा किया, फैंस ने दिया प्यार -Indianews
JNU: मिलने आओ नहीं तो.., जेएनयू के प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश-Indianews
Israel Hamas War: पीएम नेतन्याहू जाएंगे जेल? जानें आईसीसी क्यों जारी करने वाला है अरेस्‍ट वारंट
पिता इरफान खान की पुण्यतिथि पर बेटे Babil Khan ने इतने रूपयों का किया दान, लोगों ने की तारीफ -Indianews
Prajwal Revanna Case: सेक्स स्कैंडल मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस से हुए निलंबित, पार्टी ने भेजा नोटिस-Indianews
UK Board Results Declared: यूके बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम किए घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट-Indianews
Rishi Kapoor की चौथी पुण्यतिथि पर नीतू कपूर ने किया याद, प्यारी तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल नोट -Indianews
ADVERTISEMENT