होम / Virat Kohli को पिता की मौत के बाद रोने का भी नहीं मिला था वक्त, 18 साल स्टार क्रिकेटर का दर्दनाक वीडियो

Virat Kohli को पिता की मौत के बाद रोने का भी नहीं मिला था वक्त, 18 साल स्टार क्रिकेटर का दर्दनाक वीडियो

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 25, 2024, 7:02 pm IST

Virat Kohli: विराट कोहली

India News (इंडिया न्यूज), Virat Kohli Lost His Father: विराट कोहली को क्रिकेट जगत के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। लेकिन कोहली रातों-रात महान नहीं बने, बल्कि इसके लिए उन्होंने कई त्याग किए हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते। विराट कोहली की जिंदगी उनके पिता की मौत ने पूरी तरह बदल दी। अमेरिकी खेल रिपोर्टर ग्राहम बेनसिंगर से बात करते हुए कोहली ने बताया था कि उन्होंने अपने पिता को अपनी आंखों के सामने आखिरी सांस लेते हुए देखा था। उनकी मौत का उनके जीवन पर सबसे ज्यादा असर डाला। उस वक्त उन्होंने अपने भाई से कहा था कि वह देश के लिए खेलना चाहते हैं और उनके पिता का भी यही सपना है, इसलिए वह इसे पूरा करेंगे। आपको बता दें कि कोहली के पिता प्रेम कोहली का दिसंबर 2006 में निधन हो गया था। उस वक्त विराट रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेल रहे थे।

‘पिता की मौत ने उन्हें मुश्किलों से लड़ना सिखाया’

पिता की मौत ने उन्हें मुश्किलों से लड़ना सिखाया विराट कोहली ने इंटरव्यू में बताया था कि वह किसी भी कारण से क्रिकेट मैच नहीं छोड़ सकते थे और पिता की मौत के बाद उन्होंने तय किया था कि क्रिकेट ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि उनके पिता की मौत ने उन्हें मुश्किलों से लड़ना और बुरे वक्त का सामना करना सिखाया। जिस समय कोहली के पिता का निधन हुआ, उस समय वह कर्नाटक के खिलाफ खेल रहे थे। इसमें उन्होंने 90 रन बनाए थे।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deka Jintu (@jiinttu_vk18)

चोरी-छुपे टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने दोस्त की बीवी संग लड़ाया इश्क, फिर हुआ कुछ ऐसा दोस्ती हो गई शर्मसार

मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था की क्या हो रहा

कोहली ने बेनसिंगर से कहा, ” उस समय मैं 4 दिवसीय मैच खेल रहा था और जब यह सब (पिता की मौत) हुआ, तो मुझे अगले दिन बल्लेबाजी जारी रखनी थी। सुबह 2:30 बजे उनकी मौत हो गई। हम सभी उठे, लेकिन हमें उस समय कुछ पता नहीं चला। मैंने उन्हें अंतिम सांस लेते हुए देखा। हम पास के डॉक्टरों के पास गए, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। फिर हम उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन दुर्भाग्य से डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। परिवार में सभी लोग टूट गए और रोने लगे, लेकिन मेरी आंखों से आंसू नहीं निकल रहे थे। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ और मैं पूरी तरह से स्तब्ध था।”

मैं क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा

कोहली ने कहा, “मैंने सुबह अपने कोच को फोन किया और उन्हें जो कुछ भी हुआ उसके बारे में उसको बताया। साथ ही कहा कि मैं आगे खेलना चाहता हूं, क्योंकि चाहे कुछ भी हो, क्रिकेट छोड़ना स्वीकार्य नहीं था। जब मैं मैदान पर गया, तो मैंने वहां एक दोस्त को बताया। उसने बाकी साथियों को इसकी जानकारी दी। जब ड्रेसिंग रूम में मेरे साथी मुझे सांत्वना दे रहे थे, तो मैं टूट गया और रोने लगा।’

जो काम दुनिया का कोई क्रिकेटर नहीं कर सका वो करेंगे रविचंद्रन अश्विन, धड़धड़ाकर टूटेंगे ये 6 रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉलीवुड प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया ये बड़ा आरोप, ओटीटी प्लेटफॉर्म का जवाब सुनकर रह जाएंगे दंग
कैलिफोर्निया के सांता मारिया में कोर्टहाउस में हुआ विस्फोट, एक संदिग्ध गिरफ्तार
विनेश फोगाट को NADA ने नोटिस भेजकर 14 दिनों के अंदर मांगा जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?
Bihar Liquor Prohibition: प्रशांत किशोर की राह पर मुकेश सहनी, शराबबंदी के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान
MP News: शिप्रा नदी को लेकर को मोहन सरकार का बड़ा प्लान, होंगे करोड़ों खर्च
RJD Politics: बिहार में गरमाया स्मार्ट मीटर का मुद्दा, RJD ने किया बड़ा ऐलान
UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए निकली शानदार मौका, 257 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT