होम / Virat Kohli:कानपुर में कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा क्रिकेट के भगवान का विराट रिकार्ड

Virat Kohli:कानपुर में कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा क्रिकेट के भगवान का विराट रिकार्ड

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 7:32 pm IST
Virat Kohli:कानपुर में कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा क्रिकेट के भगवान का विराट रिकार्ड

Virat Kohli

India News (इंडिया न्यूज),Virat Kohli:कानपुर टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने जैसे ही 35 रन बनाए, उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसके बारे में दूसरे खिलाड़ी सपने में भी नहीं सोच सकते। कानपुर टेस्ट में 35 रन का आंकड़ा छूते ही विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे कर लिए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं। लेकिन सबसे तेज 27 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर यह रिकॉर्ड बनाया। इतना ही नहीं पोंटिंग, संगकारा जैसे दिग्गज भी उनसे पीछे रह गए।

इस रिकार्ड को किया अपने नाम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अब विराट के नाम है। उन्होंने यह उपलब्धि 594वीं पारी में हासिल की। ​​सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27 हजार रन का आंकड़ा छुआ था। जबकि कुमार संगकारा ने इस आंकड़े के लिए 648 और रिकी पोंटिंग ने 650 पारियां खेली थीं। सचिन-संगकारा और पोंटिंग ने मिलकर 234 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं लेकिन इसके बावजूद विराट अब इन तीनों दिग्गजों से तेजी से रन बनाने के मामले में आगे हैं।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में नंबर 1 भारतीय हैं। उन्होंने 232 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली सबसे तेज 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने 333 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 417 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। ​​अब विराट सबसे तेज 27 हजार के आंकड़े तक भी पहुंच गए हैं।

अर्धशतक से चूके

विराट कोहली ने 27 हजार रनों का आंकड़ा तो छू लिया लेकिन कानपुर में यह खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया। विराट कोहली ने 35 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। विराट कोहली स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश में शाकिब अल हसन को अपना विकेट दे बैठे। विराट कोहली इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए हैं। कानपुर में भी यह सूखा खत्म नहीं हुआ।

कौन है नसरल्लाह की परछाई? जो इजरायल को तबाह करने को है तैयार,मीडिल इस्ट में होने वाला है कुछ बड़ा   

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT