होम / IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली, जानिए क्या है वजह

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली, जानिए क्या है वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 22, 2024, 6:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐेसे में 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरु हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कोहली ने सोमवार को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत के आगामी सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है।

बीसीसीआई ने की पुष्टि

टेस्ट सीरीज़ की अगुवाई में कोहली के भारतीय टीम से बाहर होने की पुष्टि करते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय कप्तान को अपना समर्थन दिया। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।”

कप्तान रोहित शर्मा से की बात

इसमें यह भी कहा गया है कि कोहली ने यह फैसला लेने से पहले कप्तान रोहित, टीम प्रबंधन और चयन समिति के सदस्यों से बात की थी।
“विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है।

विराट कोहली की जगह कौन लेगा?

बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि टीम इंडिया जल्द ही कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी। कोहली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं. 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 191 टेस्ट पारियों में एशियाई दिग्गजों के लिए 49.16 की औसत से 8,848 रन बनाए हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 29 शतक और 30 अर्धशतक बनाए हैं। इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि क्या कोहली तीसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध होंगे, जो 15 फरवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड के हैरी ब्रूक भी निजी कारणों से भारत टेस्ट सीरीज से हट गए थे। इस बीच, भारतीय टीम ने सोमवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे राजीव गांधी स्टेडियम में अपना पहला अभ्यास सत्र आयोजित किया।

यह भी पढ़ें:

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंची बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, कहा – उस पल का इंतजार

ILT20: पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कही बड़ी बात, कहा – शुक्र है, मैं इस युग में नहीं खेल रहा

Ram Mandir Inauguration: रामलला प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंची महिला क्रिकेटर, कहा – लंबे समय से था इस अवसर का इंतजार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT