होम / WFI Controversy: साक्षी मलिक के संन्यास पर आया विजेंदर सिंह का बयान, उठाएंगे यह कदम

WFI Controversy: साक्षी मलिक के संन्यास पर आया विजेंदर सिंह का बयान, उठाएंगे यह कदम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 22, 2023, 11:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), WFI Controversy: भारत की चर्चित पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया है। जिस वक्त उन्होंने इसका ऐलान किया, उस वक्त पहलवान बहुत भावुक दिखी और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा- अगर बृज भूषण शरण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ती हूं।

बता दें कि हाल ही में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ। इस चुनाव में पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बताए जा रहें संजय सिंह ने जीत दर्ज की है।

विजेंदर सिंह ने क्या कहा?

इसी बीच मुक्केबाजी में ओलंपीक पदक विजेता और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने ऐलान किया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर अखाड़ें में जाकर महिला की सुरक्षा पर बात करेंगे। उन्होंने कहा, “खेल उद्योग इससे (पहलवान साक्षी मलिक के संन्यास) से परेशान है। हम हर खिलाड़ी, हर स्टेडियम और हर अखाड़े में जाएंगे और उनसे महिला सुरक्षा, एथलीटों के रोजगार के बारे में बात करेंगे।” और हम उनके साथ खड़े रहेंगे।”

पहलवान साक्षी मलिक ने क्या कहा?

वहीं, गुरुवार को पहलवान साक्षी मलिक ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृज भूषण शरण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ती हूं। हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। लड़ाई पूरे दिल से लड़ी। अगर अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह जैसा आदमी ही रहता है तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं।”

किसने जीता चुनाव

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के लिए मतदान 21 दिसंबर को नई दिल्ली में हुए। मतदान चरण के समापन के तुरंत बाद गिनती हुई, जिसमें नए अध्यक्ष संजय सिंह ने दुसरे प्रत्याशी अनीता श्योराण को 7 के मुकाबले 40 वोटों से हराया। इसके अलावा, संजय डब्ल्यूएफआई की पिछली कार्यकारी परिषद का भी हिस्सा थे, जबकि 2019 से राष्ट्रीय महासंघों के संयुक्त सचिव भी थे।.

Also Read:-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT