होम / Hardik Pandya: क्या हार्दिक लेंगे टी20 में रोहित की जगह? श्रीलंका के खिलाफ संभाल सकते हैं टीम की कमान

Hardik Pandya: क्या हार्दिक लेंगे टी20 में रोहित की जगह? श्रीलंका के खिलाफ संभाल सकते हैं टीम की कमान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 10, 2024, 7:21 pm IST

Hardik Pandya

India News (इंडिया न्यूज),Hardik Pandya: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इस खिताब के साथ भारत ने ICC ट्रॉफी के 11 साल का सूखा को भी खत्म किया। विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। रोहित के अलविदा कहने के बाद सबके मन में यह सवाल उठ रहा है कि रोहित के बाद टीम का अगला कप्तान कौन बनेगा। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हार्दिक पांड्या का है हार्दिक विश्व कप में टीम के उपकप्तान भी रह चुके हैं। ऐसे में यह ऑलराउंडर भारतीय टीम की बागडोर संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

श्रीलंका दौरे पर हार्दिक हो सकते हैं टी20 के कप्तान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पांड्या को श्रीलंका दौरे पर टी20 मैच में कप्तानी दी जा सकती है। रोहित वनडे और टेस्ट मैच की कप्तानी करना जारी रखेंगे। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी है और उनको टी20 की बागडोर सौपने से टीम में नई उर्जा आएगी। यह ऑलराउंडर खिलाड़ी पहले ही आईपीएल में अपनी नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन कर चुका है। आईपीएल में अपनी सफलता के अलावा, 30 वर्षीय खिलाड़ी ने लगातार अंतरराष्ट्रीय मंच पर अच्छा प्रदर्शन किया है। जब भी रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर ब्रेक लिया उस समय हार्दिक पांड्या ने कप्तान के रूप में कदम बढ़ाया है। इनके कप्तानी में भारत को 16 में से 10 T20I में जीत मिली है, जिसमें से पांच में हार मिली है और एक मैच टाई रहा है।

IND vs ZIM Live Update:39 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे का पांचवा विकेट गिरा

विश्व कप में रहा शानदार प्रदर्शन

हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में अपने हरफनमौला प्रदर्शन का प्रदर्शन करते हुए 48.00 की शानदार औसत से 144 रन बनाने और 11 विकेट लेने वाले पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए आराम दिए जाने की संभावना बहुत कम है। टी20 विश्व कप में पांड्या के योगदान ने दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता को उजागर किया, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्कोर 50* और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 3/20 रहे।

Gautam Gambhir: कोच बनने के बाद गौतम के सामने हैं गंभीर चुनौतियां, कैसे करेंगे टीम में रोहित-कोहली से डील?

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के कोच

BCCI ने गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष टीम के नए मुख्य कोच के रूप में घोषित कर दिया है। भारत के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और हाल ही में KKR के मेंटर रहे गंभीर इस भूमिका के लिए काफी अनुभव लेकर आए हैं। जिन्होंने 2024 सीज़न में केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में गंभीर की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया और आधुनिक खेल की उनकी समझ तथा मैदान के अंदर तथा बाहर सिद्ध नेतृत्व क्षमता का हवाला दिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT