होम / Women Asia Cup: हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनी

Women Asia Cup: हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 21, 2024, 6:53 pm IST

Harmanpreet Kaur

India News (इंडिया न्यूज),Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, उन्होंने 21 जुलाई रविवार को महिला एशिया कप टी20 2024 में भारत  बनाम यूएई मैच के दौरान 66 रनों की पारी खेलकर यह उपलब्धि हासिल की। ​​

2009 में किया था डेब्यू

कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे लंबे समय तक खेलने वाली सदस्यों में से एक रही हैं, उन्होंने 2009 में पदार्पण किया था। 3415 रनों के साथ, उन्होंने स्मृति मंधाना (3378 रन) को पीछे छोड़ते हुए महिला टी20आई में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ियों में शीर्ष स्थान हासिल किया है। कौर न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (4348 रन) के बाद महिला टी20आई में दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी भी हैं।

मुकाबले में क्या हुआ ?

कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष के अर्द्धशतकों के बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और रविवार को दांबुला में चल रहे महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारत ने यूएई पर 78 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी कौर ने 47 गेंदों में 66 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि घोष ने 29 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर गत चैंपियन भारत को पांच विकेट पर 201 रन बनाने में मदद की। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का पहला 200 से अधिक का स्कोर था।

दीप्ति शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई को 7 विकेट पर 123 रन पर रोक दिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपना एक कदम और आगे बढ़ा दिया।

दो मैचों में दो जीत के साथ भारत चार अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पर है और उसका नेट रन रेट +3.298 है।भारत मंगलवार को नेपाल के खिलाफ अपना तीसरा और अंतिम ग्रुप मैच खेलेगा।

Jio Recharge Plan: करोड़ों यूजर्स को Jio का बड़ा तोहफा, चुपके से लॉन्च किया लंबी वैलिडिटी वाला सस्ता 5G प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT