होम / Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका की कप्तान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनी

Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका की कप्तान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:33 pm IST

Chamari Athapaththu

India News (इंडिया न्यूज), Women’s Asia Cup 2024: श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु ने मलेशिया की महिलाओं के खिलाफ इतिहास रच दिया। चमारी टूर्नामेंट के इतिहास में पहली टी20 शतक बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। यह उपलब्धि उन्होंने सोमवार, 22 जुलाई को मलेशिया की महिलाओं के खिलाफ श्रीलंका की महिलाओं के ग्रुप स्टेज मैच के दौरान हासिल की। श्रीलंका की कप्तान ने  63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

श्रीलंका को मिली बड़ी जीत

यह न केवल चमारी अथापथु के लिए, बल्कि श्रीलंका की महिलाओं के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन था, क्योंकि वे मलेशिया की महिलाओं के खिलाफ रनों के मामले में अपनी सबसे बड़ी टी20I जीत दर्ज करने में सफल रहीं। कप्तान चमारी अथापथु के नाबाद 119 रनों की बदौलत श्रीलंका की महिला टीम ने 20 ओवरों में 184 रन बनाए। जवाब में मलेशिया की महिला केवल 40 रन पर ढेर हो गई और मेजबान टीम ने मैच 144 रनों से जीत लिया।

कप्तान विनीफ्रेड ने कही यह हात

मलेशिया महिला कप्तान विनीफ्रेड दुरैसिंगम ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा कि “यह हमारे लिए बहुत कठिन खेल था और उम्मीद है कि लड़कियों को इससे कुछ सीखने को मिलेगा और उम्मीद है कि वे अगले गेम में और मजबूत होकर वापसी करेंगी। मुझे लगता है कि हमारे पास उच्चतम स्तर पर अनुभव की कमी है और जब हमें श्रीलंकाई जैसे गेंदबाजों के खिलाफ़ ज़्यादा खेलने का मौका मिलेगा तो हम बेहतर हो जाएँगे।”

आज बहुत खुश हूँ-चमारी अथापथु

“आज बहुत खुश हूँ। मेरी टीम के साथियों और सहयोगी स्टाफ़ ने आज मेरा साथ दिया। मेरी माँ 13 साल में पहली बार मुझे यहाँ देखने आई हैं। इसलिए, मैं उन्हें समर्पित हूँ और उनके आने के लिए उनका धन्यवाद करती हूँ। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ़ उठा रही हूँ और दबाव को संभालना जानती हूँ और यही मैं कर रही हूँ। हम हमेशा विश्व कप और एशिया कप के मुख्य मैचों के बारे में सोचते हैं और इसलिए हम इतने सारे बदलाव कर रहे हैं। बस इतना ही। जीत से खुश हूँ, लेकिन टूर्नामेंट में अभी बहुत आगे जाना है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT