होम / Womens World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश 5 विकेट से दी मात

Womens World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश 5 विकेट से दी मात

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 25, 2022, 7:25 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Womens World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच लीग स्टेज का मुकाबला वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलया की टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Read More: https://indianews.in/sports/jadeja-statement/

इस मैच को बारिश की वजह से 43 ओवर का कर दिया गया। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मुकाबले को 32 ओवरों में 5 विकेट शेष रहते ही जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस (Australia won the toss)

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने बेहद धीमी शुरुआत की। इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम लगातार अंतराल पर अपने विकेट भी खोटी रही।

जिसका परिणाम यह हुआ की बांग्लादेश की पारी रफ़्तार नहीं पकड़ सकी और अपने निर्धारित 43 ओवरों में 6 विकेट खोकर महज 135 रन ही बना पाई। बांग्लादेश की तरफ से लता मंडल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी कुछ ख़ास नहीं कर सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता मैच (Australia won the match by 5 wickets)

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने 41 रन के भीतर ही अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की बल्लेबाज बेथ मूनी ने मोर्चा संभाल लिया और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापिस लौटी। बेथ मूनी ने नाबाद 66 रनों की महत्वपूर्व पारी खेली।

जिसकी बदौलत उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट जरूर चटकाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। अंत में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया।

Read More: https://indianews.in/sports/icc-womens-cricket-world-cup/

बांग्लादेश ने किया निराश (Womens World Cup 2022 AUS vs BAN)
अब तक इस पूरे महिला विश्व कप में बांग्लादेश की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की टीम अभी तक इस विश्व कप में महज 1 मुकाबला ही जीत पाई है। बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान की टीम को 9 रन से maat दी थी।

Read More: https://indianews.in/sports/world-test-championship/

लेकिन इसके अलावा अभी तक बांग्लादेश की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई। बांग्लादेश इस विश्व कप में खेले गए 6 मैचों में से 5 मैच हार चुकी है। बांग्लादेश इस विश्व कप में अपना आखिरी मुकाबला 27 मार्च को इंग्लैंड के साथ खेलेगी।

Read More: https://indianews.in/sports/international-chess-federation/

Read More: https://indianews.in/uttar-pradesh/yogi-sarkar-swearing-in-lucknow/

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
ADVERTISEMENT