होम / World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने अपने टीम का किया एलान, इन खिलाड़ीयों को मिला मौका

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने अपने टीम का किया एलान, इन खिलाड़ीयों को मिला मौका

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 7, 2023, 9:14 pm IST
ADVERTISEMENT
World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने अपने टीम का किया एलान, इन खिलाड़ीयों को मिला मौका

world cup 2023

India News (इंडिया न्यूज़), World Cup 2023:  भार वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी कर रहा है। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर सो होगा। वनडे वर्ल्ड के लिए bcci ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। वहीं इसी क्रम मे नीदरलैंड ने भी अगामी टूरनामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बता दे वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने 12 साल बाद क्वालिफाई किया है। नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप  के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है । जिसमे  स्पिनर कॉलिन एकरमैन, तेज गेंदबाज पॉल वान मीकरन और ऑलराउंडर रूलोफ वान डर मेर्वे की वापसी हुई है। नीदरलैंड का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में होगा।

 

स्कॉट एडवर्ड्स होंगे नीदरलैंड के कप्तान

विकेटकीपर बैटर स्कॉट एडवर्ड्स नीदरलैंड टीम की कप्तानी करेंगे। उनकी ही कप्तानी में टीम ने जुलाई के दौरान जिम्बाब्वे में हुए वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में जगह बनाने के कारण ही टीम ने वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालिफाई किया था। नोआह क्रॉस, काइल क्लेन और टिम प्रिंगल ट्रैवलिंग रिजर्व रहेंगे।

भारत में जन्मे ये खिलाड़ी टीम में शामिल

भारत के आंध्र प्रदेश में जन्मे 29 साल के ऑलराउंडर तेजा निदामानुरु को भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने वर्ल्ड कप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 76 गेंद पर 111 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। उनके अलावा पंजाब के चीमा खुर्द में जन्मे 20 साल के विक्रमजीत सिंह भी टीम का हिस्सा हैं। वह क्वालिफायर में भी टीम से ओपनिंग करते हुए नजर आए थे।

वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड की टीम इस प्रकार है-

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कॉलिन एकरमैन, शारिज अहमद, वेस्ले बारेसी, लोगन वान बीक, आर्यन दत्त, साइब्रांड एंगलब्रेक्ट, रयान क्लेन, बास डी लीडे, पॉल वान मीकरन, रूलोफ वान डर मेर्वे, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओ’डॉड , विक्रमजीत सिंह और साकिब जुल्फिकार।

ट्रैवलिंग रिजर्व: नोआह क्रॉस, काइल क्लेन और टिम प्रिंगल।

यह भी पढ़ें-Asia Cup 2023: PCB ने बारिश की वजह से टिकटों की कम बिक्री होने पर ACC से मांगा हर्जाना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT