होम / Denmark Open: भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने एनजी का लॉन्ग एंगस को दी मात

Denmark Open: भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने एनजी का लॉन्ग एंगस को दी मात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 19, 2022, 1:31 pm IST

विश्व नंबर 1 रहे बैडमिंटन खिलाड़ी भारत के किदाम्बी श्रीकांत डेनमार्क ओपन सुपर 750 इवेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में श्रीकांत ने 56 मिनट तक संघर्ष करने बाद हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस को कड़े मैच में हराया। श्रीकांत ने मैच 17-21, 21-14, 21-12 से अपने नाम किया। दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना सातवीं सीड सिंगापुर के लोह कीन यू से होगा। बता दें कि श्रीकांत विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर है.

डेनमार्क ओपन में भारत के किदांबी श्रीकांत और त्रिसा-गायत्री की जोड़ी ने पहले दौर की बाधा पार कर ली है। श्रीकांत ने 56 मिनट तक संघर्ष करने के बाद हॉन्ग कॉन्ग के एनजी का लॉन्ग एंगस को 17-21, 21-14, 21-12 के अंतर से हराया।इस टूर्नामेंट में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु नहीं खेल रही हैं। ऐसे में किदांबी श्रीकांत पर ही सभी भारतीयों की उम्मीदें टिकी हुई हैं। हालांकि, राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाली त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी भी देश का नाम रोशन कर सकती है।

ओडेंस में डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत का पहला मुकाबला हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से था। इसी मैदान पर पांच साल पहले खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने 56 मिनट तक चले मैच में दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी को 17-21, 21-14, 21-12 से हराया। इस मैच से पहले ये दोनों खिलाड़ी छह मैच खेले थे और दोनों ने 3-3 मैच जीते थे।

पहले गेम में श्रीकांत ने एंगस के खिलाफ कड़ी मेहनत की, लेकिन पीछे रह गए। हांगकांग के खिलाड़ी ने 11-8 की बढ़त बना ली। एंगस ने श्रीकांत को वापसी करने की अनुमति नहीं दी। हालांकि, दूसरे गेम में श्रीकांत ने 6-3 की बढ़त बना ली लेकिन एंगस ने उलटफेर करते हुए 10-8 की बढ़त बना ली। उन्होंने सीधे आठ अंक हासिल कर अपनी बढ़त 16-10 कर ली और दूसरा सेट जीता लिया।

तीसरे गेम में श्रीकांत ने आधा गेम खत्म होने तक 11-4 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और तीसरा सेट भी जीतकर दूसरे मैच में जगह बना ली। अगले मैच में उनका सामना 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sanjay Leela Bhansali: राशन के लिए कतार में खड़ी महिलाएं नहीं तवायफें करती हैं आकर्षित-संजय लीला भंसाली
सैफ अली खान-करीना कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी समेत कई अन्य सेलेब्स ने रितेश सिधवानी की मां को दी अंतिम विदाई -Indianews
Kartikeya Sharma in Ambala Rally: पीएम मोदी ने देश की संज्ञा को पूरे विश्व में बदलने का काम किया है-कार्तिकेय शर्मा
Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में किस जाति-धर्म के लोग सबसे ज्यादा? क्या है पाकिस्तान कनेक्शन-Indianews
Akshay Kumar और अरशद वारसी ने राजस्थान में Jolly LLB 3 की शूटिंग की पूरी, वीडियो शेयर कर दिखाई झलक -Indianews
Swati Maliwal Case: विभव कुमार को राहत नहीं, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका-Indianews
Janhvi Kapoor ने 12-13 साल की उम्र में मीडिया द्वारा ऑब्जेक्टिफाई करने का किया चौंकाने वाला खुलासा, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT