होम / WPL 2024: सजीवन सजना के आखिरी गेंद ने किया कमाल, छक्के से मुंबई इंडियंस के खाते में आई जीत

WPL 2024: सजीवन सजना के आखिरी गेंद ने किया कमाल, छक्के से मुंबई इंडियंस के खाते में आई जीत

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 24, 2024, 12:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WPL 2024: सजीवन सजना ने अपने आखीरी गेंद में कमाल कर दिया। 5 रनों की जरूरत थी। बस फिर क्या था 29 वर्षीय खिलाड़ी बल्ला घुमाया और गेंद देखते ही देखते रस्सी के ऊपर से पार कर गई। महिला प्रीमियर लीग सीज़न दो के शुरुआती गेम की ओर बढ़ते हुए, एक उच्च स्कोरिंग आखिरी गेंद वाली थ्रिलर संभवतः आयोजकों और प्रशंसकों के लिए इच्छा सूची में सबसे ऊपर रही होगी।

शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में, चीजें ठीक इसी तरह से सामने आईं क्योंकि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पिछले साल के फाइनल की पुनरावृत्ति में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आशाजनक स्थिति में थी क्योंकि एलिस कैप्सी (53 रन पर 75 रन) ने मैच में शानदार पारी खेलकर उन्हें 171/5 पर पहुंचा दिया। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतकों की मदद से शानदार लक्ष्य का पीछा किया।

आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत

हालाँकि, जब आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, सजीवन सजना ने डेब्यू करते हुए गेंद को रस्सी के ऊपर से उड़ाया, जिससे एमआई को डब्ल्यूपीएल के संक्षिप्त इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा सफल पीछा पूरा करने में मदद मिली।

यह शाम की एक ग्लैमरस शुरुआत थी क्योंकि शाहरुख खान ने नृत्य प्रदर्शन के एक दौर में बॉलीवुड अभिनेताओं की एक भीड़ का नेतृत्व किया। पांच टीमों के कप्तान – हरमनप्रीत कौर (एमआई), मेग लैनिंग (डीसी), एलिसा हीली (यूपीडब्ल्यू), स्मृति मंधाना (आरसीबी) और बेथ मूनी (जीजी) – बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ, अध्यक्ष रोजर बिन्नी के नेतृत्व में और सचिव जय शाह भी फोटो खिंचवाने के लिए मंच पर आये।

लेकिन एक बार जब क्रिकेट केंद्र में आ गया, तो दोनों टीमों ने अच्छी-खासी भीड़ के सामने अच्छा प्रदर्शन किया।

Also Read: सुनील गावस्कर ने बेन स्टोक्स की ली चुटकी, कहा- अंपायर कॉल हटा दिया तो मैच ढाई दिन में हो जायेगा खत्म

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल, जो नीलामी में ₹1.2 करोड़ में एमआई की सबसे महंगी खिलाड़ी थीं, ने अपनी क्लास और अनुभव दिखाने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। शैफाली वर्मा जल्दी आउट हो गईं और डीसी ने तीन ओवर के बाद 6/1 पर खुद को दबाव में पाया।

हालाँकि, वहाँ से, कैप्सी ने एमआई आक्रमण में प्रत्येक गेंदबाज के पीछे जाकर पलटवार किया। 19 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन को पछाड़ दिया, ने कप्तान मेग लैनिंग के साथ 64 रन की साझेदारी और जेमिमा रोड्रिग्स के साथ 74 रन की साझेदारी की।

Also Read: खाने में पड़ोसा गया जलेबी और फाफड़ा, हार्दिक पंड्या का फूटा गुस्सा, देखें वायरल वीडियो

कैप्सी भी कम नहीं

कैप्सी की पारी में सबसे खास बात उसके पैरों के इस्तेमाल का तरीका था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने गेंद को इनफील्ड के ऊपर से उठाना जारी रखा और अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। शबनिम (1/24) और बाएं हाथ के स्पिनर सैका इशाक (0/17) के अच्छे स्पैल अंततः एमआई के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए।

कैप्सी ने कहा, “वापस आकर बहुत अच्छा लगा, इसका हिस्सा बनना एक अद्भुत प्रतियोगिता है और मुझे योगदान देकर खुशी हो रही है।” “मैं वास्तव में तरोताजा महसूस कर रहा हूं और वहां जाकर क्रियान्वयन करने के लिए अच्छी जगह पर हूं। बस किसी भी तरह से गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहता था।’ मुझे लगा कि मेरे और मेग के बीच साझेदारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी, वह चीजों को शांत और स्पष्ट रखने में वास्तव में अच्छी है।

मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस के लिए हालात बद से बदतर होते चले गए क्योंकि उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी ही गेंद पर वेस्टइंडीज के कप्तान हेले मैथ्यूज को खो दिया, जिन्होंने पिछले सीजन में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का पुरस्कार जीता था। मारिज़ैन कप्प ने पहले ओवर में एक विकेट मेडन फेंका और शिखा पांडे ने दूसरे ओवर में सिर्फ छह रन दिए।

लेकिन पहले कैप्सी की तरह, यास्तिका भाटिया ने आक्रामक होने का साहस दिखाया। कीपर-बल्लेबाज ने दबाव कम करने के लिए कुछ उत्तम स्ट्रोक खेले, लेकिन एमआई को फिर से एक बड़ा झटका लगा, क्योंकि नेटली साइवर-ब्रंट, जिन्होंने पिछले साल के फाइनल में अभिनय किया था, को अरुंधति रेड्डी ने पैकिंग के लिए भेजा था।

56 रन जोड़े

यास्तिका के साथ हरमनप्रीत क्रीज पर थीं और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े, इससे पहले अरुंधति ने एक और सफलता दिलाई। अमेलिया केर ने 18 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, लेकिन मुंबई इंडियंस को जीत हासिल करने के लिए अपने कप्तान को अंत तक टिके रहने की जरूरत थी।

हरमनप्रीत ने अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर एनाबेल सदरलैंड को छक्का लगाया, जिससे एमआई को आखिरी ओवर में 12 रन बनाने पड़े। लैनिंग ने काम पूरा करने के लिए कैप्सी पर भरोसा जताया और ऑफ स्पिनर ने हरमनप्रीत को आउट करके डीसी को पोल पोजीशन पर ला दिया। लेकिन साजना को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने छक्का लगाकर खेल को अविस्मरणीय अंत प्रदान किया।

Also Read: दूसरे दिन लंच ब्रेक तक भारत पहली पारी में 34/1, इंग्लैंड ने बनाया 353 रन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए Vicky Kaushal-Katrina Kaif, वायरल वीडियो को देख फैंस ने प्रेग्नेंसी के लगाए कयास -Indianews
क्या ईरान के राष्ट्रपति की रहस्यमय मौत से तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा मंडराने लगा है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Summer Vacation: पर्यटक स्थल या नाना-नानी का घर, लोगों से जानें समर वेकेशन में बच्चों के लिए क्या है बेस्ट-Indianews
Indore: दहेज के लिए पति बना दरिंदा, मामला जान कांप जाएगी रूह
Ranbir Kapoor की Ramayana को लेकर आया यह बड़ा अपडेट, तीन नहीं बल्कि दो भागों में बनेगी फिल्म, जाने डिटेल्स -Indianews
ADVERTISEMENT