होम / IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में Yashasvi Jaiswal तोड़ सकते हैं कई बड़े रिकॉर्ड्स, देखें यहां

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में Yashasvi Jaiswal तोड़ सकते हैं कई बड़े रिकॉर्ड्स, देखें यहां

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 2, 2024, 2:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं, 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में शुरू होने वाले भारत बनाम इंग्लैंड के 5वें और अंतिम टेस्ट में कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। रोहित शर्मा एंड कंपनी मजबूती से 3-1 की अजेय बढ़त बनाए हुए है।

जड़े दो दोहरे शतक

IND बनाम ENG टेस्ट सीरीज़ के दौरान, बाएं हाथ के जयसवाल ने उल्लेखनीय निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए दो दोहरे शतक और कुछ अर्द्धशतक बनाए हैं। पांचवें और अंतिम IND बनाम ENG टेस्ट मैच से पहले, आइए उन पांच बड़ी उपलब्धियों पर एक नजर डालते हैं जो यशस्वी जयसवाल धर्मशाला में आगामी मैच में हासिल कर सकते हैं।

ALSO READ: मां धोया करती थी दूसरों के घरों में बर्तन, प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन में बेटे ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

यशस्वी जयसवाल इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए विराट कोहली को पीछे छोड़ने की कगार पर हैं, उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत है। इसके अतिरिक्त, प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में IND-ENG टेस्ट श्रृंखला में 700 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज के रूप में एक विशिष्ट समूह में शामिल हो सकते हैं।

ALSO READ: जेपी नड्डा से गौतम गंभीर ने की खास अपील, राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की मांग

टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक छक्के

यशस्वी जयसवाल (23 छक्के) न्यूजीलैंड के टिम साउदी को पीछे छोड़ने की कगार पर हैं, जिनके नाम 25 छक्कों का रिकॉर्ड है, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ तीन और छक्कों की जरूरत है। फिलहाल, किसी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पहले से ही जयसवाल के नाम है। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स 34 छक्कों के साथ इस मामले में शीर्ष पर हैं।

ALSO READ: Ranji Trophy: BCCI का चाबुक चलने के बाद सुधरे श्रेयस अय्यर, खेलने उतरे रणजी ट्रॉफी

सुनील गावस्कर को छोड़ सकते हैं पीछे

IND बनाम ENG टेस्ट सीरीज़ में 655 रन बनाकर, यशस्वी जयसवाल एक विशेष क्लब में शामिल होने के कगार पर हैं, उनका लक्ष्य सुनील गावस्कर के बाद 700 या अधिक रन बनाने वाला दूसरा भारतीय बनना है। द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में. गावस्कर की उल्लेखनीय उपलब्धियों में 1971 में IND vs WI टेस्ट सीरीज़ में 774 रन और 1978-79 में IND vs ENG टेस्ट सीरीज़ में 732 रन शामिल हैं।

सबसे तेज 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय

आठ टेस्ट मैचों की 15 पारियों में 971 रन बनाने वाले यशस्वी जयसवाल, चेतेश्वर पुजारा को पछाड़कर 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बनने से महज 29 रन दूर हैं। पुजारा ने 18 टेस्ट पारियों में यह मुकाम हासिल किया। सबसे तेज 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय का रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली के नाम है, जिन्होंने केवल 14 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT