होम / Yorker King Jasprit Bumrah Success Story जसप्रीत बुमराह कैसे बनें यॉर्कर किंग

Yorker King Jasprit Bumrah Success Story जसप्रीत बुमराह कैसे बनें यॉर्कर किंग

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 20, 2021, 1:38 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Yorker King Jasprit Bumrah Success Story:
जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के टॉप गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी यॉर्कर का जवाब किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं है। बुमराह के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज धराशाही हो जाते हैं। वहीं अगर वर्ल्ड कप टी-20 की बात करें तो बुमराह पर सभी की नजरें है कि वो इंडिया टीम को खिताब जिताने के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।

उनकी यॉर्कर गेंदों को खेलने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। ईएसपीएन क्रिक इन्फो पर जसप्रीत बुमराह की एक वीडियो स्टोरी शेयर की गई है। इस स्टोरी में बताया गया है कि बुमराह कैसे यॉर्कर किंग बने। यहां हम आपकों बताना चाहेंगे कि बुमराह कभी क्रिकेट अकैडमी में नहीं गए और न ही किसी स्कूल का हिस्सा रहे।

टीवी देखकर सीखी तेज गेंदबाजी Yorker King Jasprit Bumrah Success Story

जसप्रीत बुमराह टीवी देखकर तेज गेंदबाजी सीखें है। सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन यह सच है। बुमराह टीवी पर शोएब अख्तर, वसीम अकरम, वकार यूनुस, एलन डोनाल्ड, ब्रेट ली थे। ये सभी बुमराह के आॅनलाइन कोच थे। जिनकी गेंदबाजी को टीवी पर देखकर बुमराह ने ऐसी घातक गेंदबाजी सीखी। बुमराह इन खतरनाक गेंदबाजों के स्टीक यॉर्कर को टीवी पर देखते और फिर घर की दीवार पर अभ्यास करते थे।

5 साल के थे जब पिता चल बसे Yorker King Jasprit Bumrah Success Story

जसप्रीत का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा है। बुमराह सिर्फ 5 साल के थे जब उनके पिता इस दुनिया से चल बसे। उनकी मां ने उन्हें पालकर बड़ा किया। वो सारा दिन घर में गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते थे। शोर के कारण मां की नींद न खुल जाए इसलिए वो फर्श और दीवार के बीच चौकठ पर निशाना लगाते थे। उनकी यही प्रैक्टिस से वो इतनी सफल यॉर्कर फेंकने में कामयाब हो गए और यह गेंद उनकी जिंदगी का हिस्सा बन गई। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अपने दूसरे मैच के बाद ही बुमराह को मुंबई इंडियंस से बुलावा आ गया।

अपने सिलेक्शन का श्रेय जॉन राइट को दिया Yorker King Jasprit Bumrah Success Story

पिछले दिनों जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनको टीम इंडिया में लाने का श्रेय भारतीय टीम के पूर्व कोच जॉन राइट का है। बुमराह ने बताया कि जॉन राइट जब मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे, तब बुमराह को उन्होंने ही मुंबई इंडियंस के लिए सिलेक्ट किया था।

टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज Yorker King Jasprit Bumrah Success Story

जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज के तौर पर शामिल हैं। बुमराह शुरू के और आखिर के ओवर्स में कहीं भी गेंदबाजी करने में सक्षम है। वहीं पिछले कुछ सालों में बुमराह पूरे विश्व में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। भारत के वर्ल्ड कप मिशन में उनकी भूमिका अहम है।

Read More: Top 5 Fastest Triple Century in Test Cricket History टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे तेज तिहरे शतक

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT