होम / ZIM vs IND: यंग इंडिया ने जिम्बाब्वे को चटाई धूल, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त -IndiaNews

ZIM vs IND: यंग इंडिया ने जिम्बाब्वे को चटाई धूल, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 11, 2024, 12:00 am IST

ZIM vs IND

India News (इंडिया न्यूज), ZIM vs IND: भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार (10 जुलाई) को हरारे में खेला गया। इस मुकाबले को भारत ने 23 रन जीत लिया। इससे पहले भारत के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शुभमन ने खेली कप्तानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 67 रन बनाएं। जिसके बाद सिकंदर रजा ने यशस्वी जायसवाल को 36 रन के निजी स्कोर को आउट किया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए, पिछले मैच के शतकवीर अभिषेक शर्मा सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली। इस दौरान कप्तान गिल ने 66 रन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 रन बनाएं। इनके अलावा संजू सैमसन ने 12 रन और रिंकू सिंह ने 1 रन बनाएं। जिसकी बदौलत टीम इंडिया 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाई। वहीं जिम्बाब्वे की तरफ से वेलिंगटन मसाकाद्जा और सिकंदर रजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

Team India Head Coach: गैरी कर्स्टन से लेकर राहुल द्रविड़ तक…भारत को वर्ल्ड कप जीता चुके हैं ये कोच, जानें कैसा रहा है पिछले पांच कोच का सफर

गेंदबाजों ने बरपाया कहर

भारत की तरफ से दिए गए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत ख़राब रही। टीम ने महज 39 रन पर 5 विकेट गवां दिए। जिसके बाद डायोन मायर्स ने 65 रन और क्लाइव मदांडे ने 37 रन की पारी खेली। परंतु टीम को जीत नहीं दिला सकें। इनके अलावा जिम्बाब्वे की तरफ से वेस्ले मधेवेरे-1 रन, तदिवनाशे मारुमनी-13 रन, ब्रायन बेनेट-4 रन, जॉनथन कैपबेल-1 रन, वेलिंगटन मसाकाद्जा-18 रन बनाएं। वहीं भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट, आवेश खान ने 2 विकेट और खलील अहमद ने 1 विकेट चटकाए।

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को दिया 183 रन का टारगेट, गिल ने खेली कप्तानी पारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT