Live
Search
Home > राज्य > दिल्ली > Ankit Dewan: कौन हैं अंकित दीवान, जिनकी एयर इंडिया के पायलट ने उनकी बेटी के सामने कर दी पिटाई

Ankit Dewan: कौन हैं अंकित दीवान, जिनकी एयर इंडिया के पायलट ने उनकी बेटी के सामने कर दी पिटाई

Ankit Dewan: दिल्ली एयरपोर्ट पर एक यात्री से मारपीट का मामला सामने आया हैं. आरोप है कि यात्री अंकित दीवान पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलट  हमला कर घायल कर दिया.

Written By: JP YADAV
Last Updated: 2025-12-20 13:07:27

Ankit Dewan: देश की राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Delhi Airport) पर एक पैसेंजर से पिटाई का मामला सामने आया है. पिटाई के चलते घायल पैसेंजर ने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. इसमें डीजीसीए, एयर इंडिया और दिल्ली पुलिस को टैग कर न्याय की मांग की है. उधर, जैसे ही यह मामला मीडिया में सामने आया तो संभावित बवाल को  देखते हुए एयरलाइन ने जांच पूरी होने तक आरोपी पायलट को सस्पेंड कर दिया है. पिटाई से घायल यात्रा अंकित दीवान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के कैप्टन वीरेंद्र सेजवाल ने कथित तौर पर दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 (T1) पर उन पर हमला बोल दिया. उनका यह भी कहना है कि मौके पर मौजूद 7 साल की बेटी इस हादसे के बाद से काफी डरी हुई है. 

पीड़ित ने दिया घटना का पूरा ब्योरा

पीड़ित अंकित दीवान की ओर से जानकारी दी गई है कि उनके परिवार को उस सिक्युरिटी चेक का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया था. अममून स्टाफ इस्तेमाल करता है. उनके साथ एक 4 महीने का बच्चा स्ट्रोलर में था. अंकित दीवान का कहना है कि स्टाफ मेरे आगे लाइन तोड़ रहा था.इस पर एतराज जताते हुए टोका तो कैप्टन वीरेंद्र सेजपाल के साथ उनकी कहासुनी हो गई. आरोप है कि कैप्टन ने चिल्लाते हुए कहा कि क्या मैं अनपढ़ हूं, क्या मैं उन साइन को पढ़ नहीं सकता जिन पर लिखा था कि यह एंट्री स्टाफ के लिए है. इसके बाद पायलट ने उन पर हमला कर दिया, जिससे उन्हें चोट लगी. सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में पीड़ित दीवान के सिर-माथे पर खून निकलता नजर आ रहा है.

पूरे मामले पर सामने आई एयर इंडिया एक्सप्रेस की सफाई

उधर, एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने इस पूरी घटना पर बयान जारी कर सफाई दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से लिखा है- ‘दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई इस घटना पर बहुत दुख है, जिसमें हमारा एक कर्मचारी शामिल था जो दूसरी एयरलाइन में पैसेंजर के तौर पर यात्रा कर रहा था. हम इस घटना से हुई परेशानी के लिए दिल से माफी मांगते हैं. ऐसे व्यवहार की कड़ी निंदा करते हैं.’ इसी पोस्ट में जानकारी दी गई है कि संबंधित कर्मचारी को तुरंत प्रभाव से ऑफिशियल ड्यूटी से हटा दिया गया है. पूरी जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. जब तक कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, हम इस मामले पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. लेकिन कृपया निश्चिंत रहें कि यह मामला हमारी पूरी नज़र में है. हम निष्पक्ष और पूरी जांच सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों को पूरा सहयोग देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

MORE NEWS