होम / CM Kejriwal To Meet MK Stalin: केंद्र के अध्यादेश पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन देंगे AAP का साथ

CM Kejriwal To Meet MK Stalin: केंद्र के अध्यादेश पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन देंगे AAP का साथ

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 1, 2023, 6:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CM Kejriwal To Meet MK Stalin: तमिलनाडु के सीएम और डीएमके नेता एमके स्टालिन के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने आज दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा की। यह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने आश्वासन दिया है कि डीएमके AAP और दिल्ली के लोगों के साथ खड़ी रहेगी। बता दें केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) विपक्षी दलों के समर्थन जुटाने में लगे हैं। इस कड़ी में आज दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) से मुलाकात करने तमिलनाडु पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार दिल्ली सीएम दोपहर में चन्नेई एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां उनका तमिलनाडु के मंत्री और AAP तमिलनाडु के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का स्वागत किया। उसके बाद वो सीधा तमिलनाडु सीएम से मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान सीएम केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwat Mann), आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) भी मौजूद थे।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में अहम फैसला सुनाया था और दिल्ली में आला अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधीकार दिल्ली सरकार को सौप दिया था। इसके बाद इस फैसले को बदलने के लिए केंद्र के द्वारा एक अध्यदेश जारी किया गया और एक बार फिर आला अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार एलजी के हांथों में सौप दिया। अध्यादेश में कहा गया कि अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए सिविल सर्विस अथॉरिटी बनेगी। इस नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, दिल्ली के चीफ सेक्रेट्री और प्रिंसिपल होम सेक्रेट्री होंगे। इस अथॉरिटी में अगर अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग में कोई विवाद होता है तो वोटिंग होगी। अगर मामला इससे भी नहीं सुलझा तो आखिरी फैसला उपराज्यपाल लेंगे। यानी एक तरह से दिल्ली के उपराज्यपाल को फिर से पहले का अधिकार वापस मिल गया है। ऐसे में इस आम आदमी पार्टी इस अध्यादेश के खिलाफ अलग – अलग राज्यों के नेताओं से मिल रही है और अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी के साथ खड़े होने का नेवता दे रही है।

ये भी पढ़ें – CM Yogi ने की आपदा भवन का शिलान्यास, बोले- आपदा से राहत के लिए लोगों को सरकार पर है विश्वास…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रिलीज हुआ Double iSmart का Teaser, पावर-पैक एक्शन में दिखें राम पोथिनेनी-संजय दत्त -Indianews
NewsClick Case: सुप्रीम कोर्ट से न्यूज़क्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को राहत, रिहा करने का आदेश-indianews
Madhuri Dixit Birthday: माधुरी को ‘इंडस्ट्री का सबसे सॉलिड आदमी’ मानते हैं शाहरुख, क्या था पूरा किस्सा -Indianews
Katrina Kaif के साथ Priyanka Chopra ने पुराने दिनों को किया याद, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर -Indianews
Dust Particles: सावधान! महामारी से कम नहीं ये धूल भरी आंधियां; जानिए घातक स्वास्थ्य खतरों के बारे में-indianews
इस वजह से भारत में नहीं चला ‘मीटू मूवमेंट’, सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड Somy Ali ने किया खुलासा-Indianews
महंगी हुई दिल्ली में शूटिंग, राजधानी छोड़ इस शहर में फिल्म बनाने निकले Aamir Khan-Indianews
ADVERTISEMENT