Saturday, October 23, 2021
Homeदिल्लीTerrorist caught Living in Delhi From 15 Years पुलिस ने बड़ी आतंकी...

Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years पुलिस ने बड़ी आतंकी वारदात की नाकाम

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years: दिल्ली पुलिस ने जिस आतंकवादी को लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया था उसकी पहचान मोहम्मद अशरफ के तौर पर हुई थी। उसे गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकवाद पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है। दिल्ली में वो पिछले 15 साल से अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। 15 साल के दौरान उसने गाजियाबाद के वैशाली, गौड़ सिटी समेत कई ठिकाने बदले।

13 May 2002 Gurmeet Singh Ke Kaale Karname, What is Ranjit Murder Case?

आतंकी से मिले हथियार (Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years)

आतंकी के कब्ज से पुलिस ने एक अत्याधुनिक एके-47 राइफल, दो मैगजीन 60 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल व 50 राउंड कारतूस, फर्जी पहचान पत्र व इसके आधार पर बना भारतीय पासपोर्ट, दो मोबाइल बरामद किए हैं। (Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years)वहीं सूत्रों से पता चला है कि वो पिछले कई साल से जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में हुई आतंकी वारदातों में शामिल था। मोहम्मद आईएसआई के इशारे पर आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा था। आइएसआइ कमांडर नासिर ने उसे पाकिस्तान से भारत पहुंचाया था। वहीं मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश कर 14 दिन का रिमांड हासिल किया है।

PM Modi at G20 Summit: अफगान मुद्दे पर जी 20 सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, अफगानिस्तान को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोकना जरुरी

दो महीने पहले ही मिल गया था इनपुट (Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years)

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि पुलिस को दिल्ली में आतंकी हमले के बारे में दो महीने पहले ही इनपुट मिल गया था। जिसके बाद टीम ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया था। पुलिस कमिश्नर ने सभी खुफिया एजेंसियों, पुलिसकर्मियों, क्राइम ब्रांच को आतंकी की तलाश पर लगा दिया था। जिसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने रमेश नगर से आतंकी को गिरफ्तार किया था।

Gehlot Attacked the Modi Government: गहलोत लौटे अपने पुराने रूप में, मोदी सरकार पर साधा निशाना

बांग्लादेश के जरिये आया भारत (Terrorist caught Living in Delhi From 15 Years)

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकवादी बांग्लादेश से सिलीगुड़ी के रास्ते भारत में आया था। वह फेस्टिवल सीजन के दौरान बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में था। उसने अली अहमद के नाम से फर्जी पहचान पत्र भी बनवा रखा था। वहीं आरोपी से पूछताछ के दौरान तुर्कमान गेट इलाके से एक भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ है। वहीं अब पुलिस आतंकी के मददगारों की सूची तैयार कर रही है। जिसके बाद कड़ियों को जोड़ते हुए अन्य आतंकवादियों तक पहुंचा जाएगा।

Read More: Terrorist Organizations In Kashmir कश्मीरी युवाओं को औजार की तरह इस्तेमाल करने में जुटे आतंकी संगठन, नया फ्रंट बनाकर की जा रही भर्तियां

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE