होम / महाराष्ट्र के नासिक में बस में लगी आग, 11 लोग जिंदा जले, कई घायल, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के नासिक में बस में लगी आग, 11 लोग जिंदा जले, कई घायल, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 8, 2022, 10:18 am IST

इंडिया न्यूज, नासिक (Nashik Bus Fire Accident): महाराष्ट्र के नासिक में शुक्रवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। नासिक-औरंगाबाद रूट पर लंबी दूरी की एक निजी बस में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 11 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। जबकि कई लोग बुरी तरह से घायल हैं। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

नासिक पुलिस ने कहा कि हम अभी भी डॉक्टर की पुष्टि के साथ मृतकों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। रेसक्यू आॅपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक बस हादसा उस वक्त हुआ जब धुले से मुंबई जा रहा ट्रेलर बस से टकरा गया। घायलों को फायर ब्रिगेड ने इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। ट्रैवल कंपनी के मालिक गुड्डू ने बताया कि स्लीपर बस में करीब 30 यात्री सवार थे।

इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस बड़े हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज करवाया जा रहा है। वे लगातार सिविल सर्जन से संपर्क बनाए हुए हैं और स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं। हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता यह है कि घायलों का जल्द से जल्द बेहतर इलाज हो सके।

Nashik Accident

खिड़की से लगाई छलांग तो बची जान

हादसे के वक्त मौजूद एक यात्री ने बताया कि बस में यात्रा के दौरान सभी यात्री सो रहे थे। तभी अचानक लोगों का शोर सुनाई दिया। बस के अगले हिस्से में आग नजर आई। आग देखकर तुरंत खिड़की से अपने दोनों बच्चों के साथ छलांग लगा दी। हालांकि उनका हाथ झुलस गया है लेकिन गनीमत रही कि जान बच गई। लगभग 20 मिनट बाद दमकल की गाड़ी यहां पहुंची।

उधर, एक अन्य यात्री ने बताया कि वह अपने चाचा-चाची के साथ कल्याण जा रहा था। आग लगने से से चाचा जी काफी झुलस गए हैं। हालांकि, समय पर खिड़की से कूदने के कारण हम तीनों की जान बच गई।

50 फीट ऊंची आग की लपटें

बताया गया है कि आग इतनी भयानक लगी कि लगभग 50 फीट ऊंची आग की लपटें उठ रही थी। सुबह का समय होने के कारण ज्यादातर यात्री सो रहे थे। इसलिए उन्हें भागने का मौका नही मिल सका। सबसे ज्यादा जनहानि बस के अगले हिस्से में हुई। मरने वालों में बस का ड्राइवर और कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : देसी बुलेट ट्रेन की रफ्तार में रोड़ा बन रहे मवेशी, दो दिन में दूसरा हादसा

ये भी पढ़ें : दुमका की मारुति कुमारी ने तोड़ा दम, शादी से मना करने पर युवक ने पेट्रोल डाल लगा दी थी आग

ये भी पढ़ें : नोएडा में फैक्ट्री में लगी आग, 14 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Politics: CM नीतीश फिर भूले NDA का टारगेट, दुबारा पहुंचा दिया 4 हजार पार
Imtiaz Ali ने राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की प्लानिंग पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों के बाद लखनऊ के एमिटी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी है टीम-Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर संशय बढ़ा, वाड्रा फिर लड़ने की रेस में शामिल
तानाशाही से मिलकर लड़ेंगे…, केजरीवाल की पत्नी से मिले कन्हैया कुमार
Pumpkin : गर्मी के मौसम मे कद्दू का सेवन करने से मिलते हैं ये ज़बरदस्त फायदे, जानें-Indianews
Salman Khan हाउस फायरिंग मामले में आरोपी ने हिरासत में आत्महत्या की कोशिश, ले जाया गया अस्पताल -Indianews
ADVERTISEMENT