होम / रमज़ान के बीच सऊदी अरब में बड़ा हादसा, हज यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 20 की मौत, कईं घायल

रमज़ान के बीच सऊदी अरब में बड़ा हादसा, हज यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 20 की मौत, कईं घायल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 28, 2023, 10:11 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Saudi Mecca Madina Bus Accident) मुस्लिम धर्म में मक्का मदीना बहुत ही पवित्र जगह मानी जाती है। बता दें कि यहां हर साल लाखों लोग जाते हैं। सऊदी से एक बुरी खबर सामने आई है। सऊदी राज्य मीडिया ने बताया कि तीर्थयात्रियों को पवित्र शहर मक्का ले जा रही एक बस सोमवार यानी 27 मार्च को एक पुल से टकरा गई। टक्कर के बाद उसमें आग लग गई, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। दक्षिणी प्रांत असीर की घटना इस्लाम के सबसे पवित्र शहर मक्का और मदीना में जाने वालों को ले जाते वक्त हुई। यहां हमेशा यात्रियों को सुरक्षित रूप से ले जाने के दौरान लगातार चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंची

आपको बता दें कि ये घटना रमजान के पहले सप्ताह के दौरान हुई है। वही, इस यात्रा के शुरू होने के कुछ महीने पहले ये घटना हुई है। राज्य से संबद्ध अल-एखबारिया चैनल ने बताया कि हमें अब जो प्रारंभिक जानकारी मिली है, उसके अनुसार इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई है और घायलों की कुल संख्या लगभग 29 थी। रिपोर्ट के अनुसार, इस बस हादसे में शामिल पीड़ित लोग अलग-अलग देश के रहने वाले बताए गए है। लेकिन ये कौन से देश के रहने वाले है, इसके बारें में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इस तरह हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि बस कार से टकरा गई थी, जबकि एक अन्य मीडिया में बताया कि दुर्घटना ब्रेक फेल होने की वजह से हुई। बस पुल से टकरा कर पलट गई और तेज आग लग गई। अल-एखबारिया पर प्रसारित फुटेज में एक रिपोर्टर को बस के जले हुए खोल के सामने खड़ा दिखाया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arjun Kapoor की बर्थडे पार्टी में शामिल ना होने पर Malaika Arora ने शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट, एक्स के लिए लिख दी ये बात -IndiaNews
NEET Paper Leak: नीट मामले में महाराष्ट्र के दूसरे जिला परिषद शिक्षक गिरफ्तार, ITI प्रशिक्षक की तलाश जारी-Indianews
Pune Porsche Case आरोपी की रिहाई से टूट गई बेटी खोने वाली मां, बोलीं ‘वहां कई लड़कियां रहती हैं’
Lok Sabha Speaker Election: लोकसभा में पीएम मोदी और राहुल आए आमने-सामने, एक दूसरे से मिलाया हाथ-IndiaNews
झारखंड की जनता के लिए खुशखबरी, सोरेन ने नयी योजनाए शरू करने के दिए निर्देश-IndiaNews
कैटरीना-करीना से रकुल तक, इन सेलेब्स ने Arjun Kapoor को किया बर्थडे विश, रोहित शेट्टी ने सिंघम अगेन से नई तस्वीर की शेयर -IndiaNews
पीरियड ड्रामा Matka की शूटिंग फिर हुई शुरू, Varun Tej ने वीडियो शेयर कर दी जानकारी – IndiaNews
ADVERTISEMENT