होम / मुरैना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार लोग की मौत

मुरैना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार लोग की मौत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 20, 2022, 8:30 pm IST
ADVERTISEMENT
मुरैना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार लोग की मौत

Tamil Nadu News: Massive explosion in firecracker factory, 9 killed; many fears

इंडिया न्यूज़ (भोपाल, Blast in crackers factory in Morena,MP): मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के बनमोर थाना क्षेत्र में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इसमें चार लोगों की मौत हो गयी और सात लोग घायल हो गए।

मुरैना के जिला कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कहा, “अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें ग्वालियर और मुरैना अस्पताल रेफर किया गया है। मलबे में दबे एक बच्चे को बचा लिया गया है।” विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है कि यह पटाखा था, गैस सिलेंडर था या कुछ और।  एफएसएल रिपोर्ट के बाद ही कारण पता चलेगा। कलेक्टर ने कहा कि बचाव अभियान जारी है।

विस्फोट में गंभीर रूप से घायल तीनों को जया आरोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ग्वालियर में भर्ती कराया गया है। जया आरोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके धाकड़ ने कहा, “जलने वाले दो लोगों की हालत बहुत गंभीर है। एक पूरी तरह से जल गया है और दूसरा लगभग 95 प्रतिशत जल गया है। गंभीर रूप से घायल एक अन्य का भी ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है। संभावना है कि और भी लोग घायल हो सकते हैं।”

इससे पहले चंबल रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) राजेश चावल ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, सात घायल हो गए और एक व्यक्ति लापता है। कुछ लोगों के कारखाने के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया, फैक्ट्री में दिवाली के लिए पटाखे तैयार किए जा रहे थे। विस्फोट में पूरी इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT