होम / दिल्ली एयरपोर्ट पर चार विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित मिले, दो कोलकाता में

दिल्ली एयरपोर्ट पर चार विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित मिले, दो कोलकाता में

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 26, 2022, 3:28 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, 4 Myanmar nationals found Covid positive at Delhi airport): म्यांमार के चार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर कोरोनावायरस संक्रमण से संक्रमित पाया गया अब उनके नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर म्यांमार से अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के 690 कोविड -19 नमूना परीक्षणों में से चार का नतीजा सकारात्मक पाया गया। संक्रमित व्यक्तियों को दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके नमूने का जीनोम सीक्वेंसिंग कराया जा रहा है।

दो यात्री कोलकाता एयरपोर्ट पर

वही कोलकाता हवाईअड्डे पर दो कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सकारात्मक यात्रियों में से एक 24 दिसंबर को दुबई से आया था जबकि दूसरा कुआलालंपुर, मलेशिया से आया था। दोनों नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी की गई सलाह ‘अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए दिशानिर्देश’ के बाद, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दिल्ली हवाई अड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए रैंडम परीक्षण शुरू किया है।

गया में मिले थे चार मरीज

इससे पहले दिन में, बिहार के गया में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के धार्मिक उपदेश में शामिल होने आए चार विदेशी नागरिक कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। गया के सिविल सर्जन डॉ रंजन कुमार सिंह ने कहा कि विदेशियों को फिलहाल बोधगया के एक होटल में आइसोलेट किया गया है।

उन्होंने कहा, “चार विदेशी 29 से 31 दिसंबर तक होने वाले दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बोधगया आए थे। उनमें से एक म्यांमार से है और अन्य तीन बैंकॉक के निवासी हैं।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT