होम / 8 Arrested In Ahmedabad: मोदी हटाओ, देश बचाओ का पोस्टर लगाने पर अहमदाबाद में 8 गिरफ्तार, सभी 'आप' के कार्यकर्ता

8 Arrested In Ahmedabad: मोदी हटाओ, देश बचाओ का पोस्टर लगाने पर अहमदाबाद में 8 गिरफ्तार, सभी 'आप' के कार्यकर्ता

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 31, 2023, 12:45 pm IST

8 Arrested In Ahmedabad: गुजरात के अहमदाबाद में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी संपत्तियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने कहा कि 30 मार्च को अनधिकृत तरीके से “मोदी हटाओ देश बचाओ” जैसे नारे शहर के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए थे। उक्त घटनाओं की जांच के दौरान आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • लोग ‘आप’ के कार्यकर्ता
  • 22 राज्यों में अभियान
  • विश्वविघालयों में भी लगाया जाएगा

गिरफ्तार लोगों की पहचान नटवरभाई पोपटभाई, जतिनभाई चंद्रकांतभाई पटेल, कुलदीप शरदकुमार भट्ट, बिपिन रवींद्रभाई शर्मा, अजय सुरेशभाई चौहान, अरविंद गोरजीभाई चौहान, जीवनभाई वासुभाई माहेश्वरी और परेश वासुदेवभाई तुलसिया के रूप में हुई है।

सभी आप के कार्यकर्ता

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने कहा कि गिरफ्तार लोग पार्टी के कार्यकर्ता थे और पुलिस कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा डरी हुई है। गढ़वी ने ट्वीट किया “बीजेपी की तानाशाही देखिए! गुजरात में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टरों के सिलसिले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत जेल में डाल दिया गया है! यह मोदी और बीजेपी का डर नहीं है, तो और क्या है? कोशिश करें जितना चाहो मुश्किल हो! आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लड़ेंगे।”

22 राज्यों में अभियान

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने 22 राज्यों में “मोदी हटाओ, देश बचाओ” जैसे नारों के साथ एक राष्ट्रव्यापी पोस्टर अभियान शुरू किया। आप के नेता और गुजरात के संयोजक गोपाल राय ने यह जानकारी दी। गोपाल राय ने संवाददाता सम्मेलन में यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने और बेरोजगारी दूर करने के बजाय देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को खत्म करने में लगे हैं।

10 अप्रैल से विश्वविद्यालयों में

देश भर के 22 राज्यों में हिंदी, अंग्रेजी और अन्य सभी क्षेत्रीय भाषाओं में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। राय ने कहा कि अभियान के बारे में छात्रों को जागरूक करने के लिए 10 अप्रैल से देश भर के विश्वविद्यालयों में इसी तरह के पोस्टर लगाए जाएंगे। इससे पहले 23 मार्च को आप ने जंतर-मंतर पर ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के नारे के तहत एक बड़ी जनसभा की, जिसे आप नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संबोधित किया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT