होम / दरभंगा के एक मोहल्ले में लगा ‘हिंदू राष्ट्र’ लिखा झंडा, पुलिस ने ‘आपत्तिजनक पोस्टर’ बता दर्ज किया केस

दरभंगा के एक मोहल्ले में लगा ‘हिंदू राष्ट्र’ लिखा झंडा, पुलिस ने ‘आपत्तिजनक पोस्टर’ बता दर्ज किया केस

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 24, 2023, 6:58 pm IST

इंडिया न्यूज़ : बिहार के दरभंगा में नवरात्रि पर ‘हिंदू राष्ट्र’ का बैनर लगाने पर नितीश कुमार की पुलिस ने केस दर्ज किया है। बता दें, बिहार पुलिस ने ‘हिंदू राष्ट्र’ के बैनर को आपत्तिजनक और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाला करार दिया है। मालूम हो, इस बैनर के बारे में एक मुस्लिम संगठन ने शिकायत की थी। इसके बाद रमजान के महीने में पुलिस ने कदम उठाया है।

पुलिस ने बैनर लगाने वालों को असमाजिक तत्व करार दिया

बता दें,इस मामले को लेकर दरभंगा पुलिस ने ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में दरभंगा पुलिस ने लिखा है कि, “दिनांक 23.03.23 को दरभंगा जिला के लहेरियासराय थाना अंतर्गत मुहल्ला मौलागंज में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नवरात्रि के अवसर पर आपत्तिजनक पोस्टर/बैनर लगाकर समाजिक एवं धार्मिक सदभाव बिगाड़ने को लेकर 4 नामजद अभियुक्त एवं 100 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

मुस्लिम संगठन के पत्र पर हुई कारवाई

मालूम हो, दरभंगा के एक मोहल्ले में हिन्दुराष्ट्र का बैनर लगाने के संबंध में ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां नाम के एक संगठन ने शिकायत दर्ज कराई थी। बता दें, इस संगठन ने 22 मार्च 2023 को दरभंगा के जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र लिखा था। इस संगठन ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र का बैनर लगाकर इलाके में अमन -शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT