होम / AAP Rajya Sabha Candidates: राज्यसभा के लिए आप नेता संजय सिंह और स्वाति मालीवाल ने नामांकन दाखिल करने पहुंचे

AAP Rajya Sabha Candidates: राज्यसभा के लिए आप नेता संजय सिंह और स्वाति मालीवाल ने नामांकन दाखिल करने पहुंचे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 8, 2024, 12:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), AAP Rajya Sabha Candidatesआम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा के सांसद के लिए नामांकन दाखिल करने सोमवार को सांसद संजय सिंह और पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल दिल्ली के सिविल लाइंस पहुंचे। इसी बीच दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह की नियमित जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी किया। कोर्ट के अनुसार इस मामले को लेकर कोर्ट अगली सुनवाई की 29 जनवरी 2024 को करेगा।

इससे पहले दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल ने कहा कि आप सांसद संजय सिंह पहले भी (पार्टी का) प्रतिनिधित्व कर चुके हैं…पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है ताकि महिलाओं की आवाज राज्यसभा तक पहुंच सके।”

27 जनवरी को खत्म हो रहा संजय सिंह का कार्यकाल

मालूम हो कि राज्यसभा सदस्य के रूप में संजय सिंह का मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा था और रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव कराने के लिए 2 जनवरी को नोटिस जारी किया था। इसके लिए नामांकन 9 जनवरी तक जमा किए जाने हैं। इससे पहले आवेदन में तिहाड़ जेल अधीक्षक को सिंह को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

क्या है मामला

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swapna Shastra: अगर आपको दिख रहें हैं ऐसे अजीबोगरीब सपने, तो जान लें इसका मतलब -Indianews
IPL 2024, PBKS VS RR Live Score: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
PBKS VS RR Live Streaming: पंजाब और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Madhuri Dixit को पति श्रीराम नेने ने खास अंदाज में किया बर्थडे विश, तस्वीर शेयर कर लिखा रोमांटिक नोट -Indianews
PBKS VS RR: पंजाब को हरा टॉप 2 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी राजस्थान, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
PM Robert Fico: स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पर चली गोली, एक संदिग्ध गिरफ्तार-Indianews
Heeramandi के ताहा शाह बदुषा ने ऑडिशन देने के लिए 10,000 रुपये का घोटाला होने का किया खुलासा, कही यह चौकाने वाली बात -Indianews
ADVERTISEMENT