होम / Abdul Basit Statement: पाकिस्तान को सत्ता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, पू्र्व राजनयिक ने पूंछ हमले को सही ठहराया

Abdul Basit Statement: पाकिस्तान को सत्ता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, पू्र्व राजनयिक ने पूंछ हमले को सही ठहराया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 27, 2023, 7:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Abdul Basit Statement, दिल्ली: पुंछ आतंकी हमले के बाद, पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अब्दुल बासित को डर है कि भारत पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करेगा। पुंछ आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में जवाबी हमले का डर मंडराने लगा है और यह चर्चा का विषय बन गया है।

  • बासित ने हमले को सही ठहराया
  • फिलहाल संभवाना नहीं
  • चुनाव के समय होने की संभावना

हाल ही में एक वीडियो में बासित ने कहा कि अब पाकिस्तान में लोग भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक की बात कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि अब वे ऐसा करेंगे क्योंकि वे इस साल एससीओ की बैठक और जी20 की अध्यक्षता कर रहे है लेकिन अगले साल चुनावों के दौरान, भारत फिर से ऐसा कर सकता है। यह भारत में चुनाव से ठीक पहले हो सकता है।

हमले को सही ठहराया 

अब्दुल बासित ने पुंछ में हुए भयानक कृत्य को सही ठहराने की भी कोशिश की, जिसमें सेना के पांच जवानों की जान चली गई थी। उन्होंने कहा, “जिसने भी यह किया है, चाहे वह मुजाहिदीन हो या कोई भी उन्होंने नागरिकों को नहीं बल्कि सेना को निशाना बनाया है। वे एक वैध संघर्ष में लगे हुए हैं। यदि आप एक आंदोलन कर रहे हैं तो आप सेना को निशाना बना रहे हैं लेकिन नागरिकों को नहीं, अंतरराष्ट्रीय कानून इसकी अनुमति देता है।”

20 अप्रैल को हमला हुआ

पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक ने यह भी कहा, ‘भारत जानता है कि हम कहां खड़े हैं।’ यह वीडियो पुंछ आतंकी हमले के कुछ दिन बाद वायरल हो रहा है। 20 अप्रैल को राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ से गुजरने वाले सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिससे पांच सैनिकों की मौत हो गई। सेना ने कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवानों की इस घटना में मौत हो गई।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT