होम / श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब का मनोवैज्ञानिक परीक्षण चल रहा है

श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब का मनोवैज्ञानिक परीक्षण चल रहा है

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 24, 2022, 2:30 pm IST

आरोपी आफताब (photo: Social media).

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Accused Aaftab undergoing psychological analysis test in shraddha murder case): दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का परसेप्चुअल एबिलिटी टेस्ट (पीएटी) चल रहा है, जो एक मनोवैज्ञानिक विश्लेषण परीक्षण है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि आफताब पर परीक्षण की प्रक्रिया रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि साइकोलॉजिकल एनालिसिस टेस्ट होने के बाद आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा।

न्यायिक हिरासत में भी होगा टेस्ट

सूत्रों ने कहा, “आरोपी शुरू से ही बहुत सामान्य और सुचारू रूप से व्यवहार कर रहा है, इसलिए उसका पॉलीग्राफ और नार्को करवाना बहुत जरूरी था। यह एक लंबी प्रक्रिया है। रिमांड खत्म होने के बाद भी नार्को टेस्ट न्यायिक हिरासत में भी किया जाएगा।” आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में है।

दिल्ली कोर्ट ने मंगलवार को आफताब पूनावाला की पुलिस हिरासत चार दिन और बढ़ा दी। आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है।

उस पर यह भी आरोप है कि उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर के जंगलों में फेंकने से पहले एक रेफ्रिजरेटर में संरक्षित किया था। इससे पहले 23 नवंबर को आफताब ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए अदालत द्वारा स्वीकृत पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था।

एफएसएल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था, ‘आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट से लेकर पॉलीग्राफ टेस्ट तक प्री-मेड सेशन और साइंटिफिक सेशन चल रहे हैं।’ दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के पिता की शिकायत के आधार पर आफताब को गिरफ्तार कर छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाने का दावा किया है.

आफताब और श्रद्धा एक डेटिंग साइट पर मिले और रिश्ता बढ़ने पर छतरपुर में किराए के मकान में रहने लगे। श्रद्धा के पिता की शिकायत मिलने पर, दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को एक प्राथमिकी दर्ज की।

आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी, जिसके बाद उसने शव को ठिकाने लगाने के तरीकों की खोज शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि उसने वेब सीरीज देख कर लाश को निपटाने के बारे में बता लगाया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
Prashant Kishor: शराबबंदी खत्म होने चाहिए या नहीं? प्रशांत किशोर ने कराया सर्वे; रिजल्ट हैरान करने वाला है
ADVERTISEMENT