होम / Turkey Earthquake: भीषण भूकंप में 128 घंटों तक मलबे में दबा बच्चा सही सलामत निकलने के बाद, अब मां के साथ हुआ चमत्कार

Turkey Earthquake: भीषण भूकंप में 128 घंटों तक मलबे में दबा बच्चा सही सलामत निकलने के बाद, अब मां के साथ हुआ चमत्कार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 4, 2023, 12:23 am IST

इंडिया न्यूज: (Child buried under debris for 128 hours in severe earthquake is safe) पिछले महीने तुर्की में आए भीषण भूकंप को शायद ही कोई भुल पाया होगा। क्योंकि उस भुकंप ने कई लोगों की जिंदगियां तबाह कर दिया था। जिसमे एक बच्चा भुकंप के बाद 128 घंटों तक मलबे में दबा हुआ था और उसके बाद भी वो सही सलामत निकला। जिसके बाद यह घटना सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुआ था। अब उसी बच्चे को लेकर एक और बड़ा चमत्कार हुआ है। जिसमें बताया गया था कि उस विनाशकारी भूकंप में उसकी मां की मौत हो गई थी। लेकिन अब ये खबर गलत साबित हो गई है। 54 दिनों के बाद अब इस बात की पुष्टि की गई कि बच्चे की मां अभी जिंदा है।

  • यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने क्या कहा?
  • 48 हजार से अधिक लोगों की गई थी जान

यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने क्या कहा?

यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने बच्ची की मां को लेकर ट्वीटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि, आपको तुर्की में आए भूकंप के बाद 128 घंटे मलबे के नीचे रहने वाले बच्चे की यह तस्वीर शायद याद होगी। जिसमें बताया गया था कि बच्चे की मां की मौत हो गई थी। लेकिन उसकी मां अभी जीवित है उसका इलाज दूसरे अस्पताल में हो रहा है। 54 दिनों के अलग रहने और डीएनए टेस्ट के बाद, वे फिर से एक साथ होगी।

48 हजार से अधिक लोगों की गई थी जान

गौरतलब है कि तुर्की में 6 फरवरी को आए भीषण भूकंप में 48 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 मापी गई थी। भीषण भूकंप के बाद हर तरफ तबाही और शहर का बहुत बड़ा हिस्सा बर्बाद हो गया था। हजारों इमारते तास के पत्तो की तरह बिखर गये थे, सैंकड़ो परिवार उजड़ गए थे और जो बच गए थे वह जींदगी और मौत से लड़ रहे थे।

ये भी पढ़े:- दक्षिणी तिब्बत के शिजांग में 4.2 तीव्रता के भूकंप से हिली धरती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT