होम / Uttarakhand land subsidence: जोशीमठ के बाद टिहरी गढ़वाल और चंबा में भी दरकने लगे मकान

Uttarakhand land subsidence: जोशीमठ के बाद टिहरी गढ़वाल और चंबा में भी दरकने लगे मकान

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : January 12, 2023, 8:16 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली,Uttarakhand land subsidence):  उत्तराखंड के जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की परेशानी से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार अभी पूरी तरह से निपट भी नहीं पाई कि उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल और चंबा जिलों से भी मकानों में दरार आने और भूं धंसाव होने की सूचना ने उत्तराखंड सरकार को एक बड़ी परेशानी में डाल दिया है.

दरअसल, ऑल वेदर प्रोजेक्ट के तहत चंबा में 440 मीटर लंबी सुरंग का निर्माण किया गया है. सुरंग बनने के बाद चंबा के मुख्य बाजार के इमारतों में मोटी दरारें पड़ने लगी है. जिससे चंबा के 20 से 30 मकानों की दीवारों में दरारें पड़ चुकी हैं. साथ ही कुछ जगहों पर जमीन धंसने की भी खबरें आ रही हैं. चंबा से पहले कर्णप्रयाग में भी मकानों में दरारें आई हैं.

इधर, लगातार भू-धंसाव के मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 13 जनवरी दोपहर 12:00 आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई है. इस बैठक में जोशीमठ आपदा में पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा राशि और अन्य प्रकार की व्यवस्थाओं को लेकर फैसला होगा.

Also Read: जोशीमठ में आर्मी की बैरकों में भी आई दरारें, सैनिकों को किया गया दूसरे बैरक में शिफ्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT