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ऑनलाइन शापिंग साइट अमेजन, भारत में अपना नया सब्सक्रिप्शन प्लान लाने जा रही है। नए प्लान का नाम अमेजन प्राइम लाइट होगा जिसकी कीमत रेगुलर प्राइस से कम होगी। टेक वेबसाइट OnlyTech.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में अमेज़न, प्राइम लाइट के नाम से एक नई सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने वाला है। प्राइम लाइट की टेस्टींग भारत में की जा रही है और इसकी शुरुआती कीमत 999 रुपय प्रति वर्ष हो सकती है।
अमेजन ने साल 2021 में अपने प्लान के दामों में बढ़ोतरी की थी। 2021 में अमेजन ने 500 रुपय बढ़ाकर अपने सब्सक्रिप्शन प्लान को 999 रुपय से 1499 रुपय प्रति वर्ष कर दिया था। हालांकि प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन, रेगुलर सब्सक्रिप्शन से थोड़ा अलग होगा।
अमेज़न प्राइम के सेम डे या वनडे डिलीवरी के विपरीत, प्राइम लाइट पर दो दिन की डिलीवरी होगी। प्राइम वीडियो के लिए, प्राइम लाइट उपयोगकर्ता अमेज़न प्राइम के समान असीमित सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सामग्री एचडी प्रारूप में उपलब्ध नहीं होगी और विज्ञापनों के साथ आएगी। इसे एक समय में दो डिवाइस पर स्ट्रीम किया जा सकता है, जिनमें से एक मोबाइल फोन होना चाहिए। यूजर्स नई प्राइम लाइट सदस्यता पर अमेज़न प्राइम म्यूजिक का उपयोग नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा नो-कॉस्ट ईएमआई, फ्री ई-बुक्स या प्राइम गेमिंग का एक्सेस भी इस प्लान में नहीं दिया जाएगा।
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