होम / amit shah told nitish kumar : अमित शाह ने नितीश को सत्ता का बताया भूखा, कुर्सी के लिए जेपी की विचारधारा से खिलावड़ का लगाया आरोप

amit shah told nitish kumar : अमित शाह ने नितीश को सत्ता का बताया भूखा, कुर्सी के लिए जेपी की विचारधारा से खिलावड़ का लगाया आरोप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 11, 2022, 5:20 pm IST
amit shah told nitish kumar : अमित शाह ने नितीश को सत्ता का बताया भूखा, कुर्सी के लिए जेपी की विचारधारा से खिलावड़ का लगाया आरोप

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को बिहार दौरे पर थे। बिहार पहुंचकर शाह ने महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा। जेपी की जयंती पर बिहार पहुंचे अमित शाह ने जेपी की धरती से बिहार की महागठबंधन सरकार पर जयप्रकाश नारायण की विचारधारा त्यागकर सत्ता के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने का आरोप लगाया।

जेपी जयंती के मौके पर गृह मंत्री ने जेपी के पैतृक गांव ‘सीताब दियारा’ में उनकी 120वीं जयंती के अवसर पर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “जो लोग खुद को जयप्रकाश नारायण का शिष्य बताते हैं, उन्होंने उनकी समाजवादी विचारधारा का त्याग कर दिया है।”

शाह ने जेपी को बताया समाजवादी और जननायक

शाह ने जेपी के संदर्भ में कहा, “जेपी नारायण ने अपना पूरा जीवन देश भर के भूमिहीनों और गरीबों के लिए गुजारा, उनके लिए संघर्ष किया। जब 70 के दशक में भ्रष्टाचार और सत्ता में चूर शासन के अधिकारियों ने देश में जब आपातकाल लगाने का काम किया तब जयप्रकाश जी ने इसके खिलाफ बहुत बड़ा आंदोलन किया।”

शाह ने नितीश कुमार पर जमकर साधा निशाना 

शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले करते हुए कहा, “वह सत्ता के भूखे हैं, और सत्ता के लिए उन्होंने जेपी की विचारधाराओं का त्याग किया और कांग्रेस से हाथ मिला लिया। उनका जेपी की विचारधाराओं से कोई लेना-देना नहीं है। शाह ने नितीश कुमार पर इसलिए सबसे ज्यादा हमला बोला क्योंकि नितीश कुमार खुद जेपी के आदर्शों पर चलने वाले बताते हैं। ज्ञात हो, नितीश कुमार का राजनीती में उभार जेपी आंदोलन से ही हुआ था। बिहार में जेडीयू द्वारा भाजपा से गठबंधन तोड़े जाने के बाद से ही नितीश कुमार बीजेपी नेताओं के लगातार निशाने पर हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT