होम / Amritpal Georgia Surgery: भिंडरावाले की तरह दिखने के लिए अमृतपाल ने जॉर्जिया में कराई थी सर्जरी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Amritpal Georgia Surgery: भिंडरावाले की तरह दिखने के लिए अमृतपाल ने जॉर्जिया में कराई थी सर्जरी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 7, 2023, 12:01 pm IST

Amritpal Georgia Surgery: वारिस पंजाब डे के भगोड़े नेता अमृतपाल सिंह ने कथित तौर पर अगस्त 2022 में भारत लौटने से पहले खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले जैसा दिखने के लिए जॉर्जिया में कॉस्मेटिक सर्जरी कराई थी। अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने खुफिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

  • जेल में बंद साथियों से पूछताछ में खुलासा हुआ
  • पाकिस्तान से पैसा लेने का भी आरोप
  • अधिकारी इन सब बातों की जांच कर रहे

अमृतपाल सिंह के करीबी सहयोगी, वर्तमान में असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद हैं। खुफिया अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान इस जानकारी का खुलासा हुआ। अमृतपाल सिंह ने कथित तौर पर सर्जरी के लिए जॉर्जिया में दो महीने बिताए, इस दावे को अधिकारियों की तरफ से सत्यापित किया जा रहा है।

18 मार्च से फरार

कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उनके संगठन पर 18 मार्च को हुई कार्रवाई के बाद, उनके चाचा हरजीत सिंह और दलजीत सिंह कलसी सहित उनके आठ करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार कर डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल ले जाया गया है। पुलिस ने उनके खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) भी लगाए हैं।

सितंबर में कमाल संभाली

खुफिया अधिकारियों की एक टीम असम की जेल में गई और उनसे पूछताछ की। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही हैं कि अभिनेता और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल सिंह पिछले साल अगस्त में अचानक कैसे प्रकट हो गया और पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले 30 सितंबर, 2021 को संगठन की कमान संभाल ली।

पाकिस्तान से पैसा लिया

सूत्रों ने कहा कि सिंह दुबई में रहने के दौरान कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे के भाई जसवंत सिंह रोडे और आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा के संपर्क में था। उन्होंने कहा कि संगठन को पाकिस्तान से धन प्राप्त करने का आरोप भी लगा था, जिसका इस्तेमाल व्यक्तिगत कर्ज चुकाने के लिए भी किया गया था। अमृतपाल18 मार्च से लापता हैं। तब उसने जालंधर में पुलिस को चकमा दिया, कारों और और हुलिया बदल कर भागने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US News: अमेरिका में बेघर महिला पर चौंकाने वाला रिपोर्ट, लगभग एक साल तक किराना स्टोर साइन के अंदर रही -India News
Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews
KKR vs MI: KKR ने MI को फिर रौंदा, IPL 2024 में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम -India News
Pakistan International Airlines: इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर लड़के की डेड बॉडी छूटी, एअरलांइस की गलती से माता-पिता सदमे में- Indianews
Super Lice: सुपर जूं क्या हैं? जिसे लेकर विशेषज्ञों ने दी चेतावनी – Indianews
Israel Hamas War: ‘समय समाप्त हो रहा…’, हमास ने गाजा बंधक का वीडियो किया जारी -India News
Cancer : कैंसर के लगभग 40% मामले मोटापे के कारण, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT