होम / Amritpal Singh Surrender: अमृतपाल सिंह आज कर सकता है सरेंडर, पुलिस अधिकारियों की छुट्टी रद्द

Amritpal Singh Surrender: अमृतपाल सिंह आज कर सकता है सरेंडर, पुलिस अधिकारियों की छुट्टी रद्द

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 7, 2023, 11:19 am IST

Amritpal Singh Surrender: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह द्वारा बुलाए गए अकाल तख्त सम्मेलन से पहले वह आत्मसमर्पण कर सकता है। इसे देखते हुए पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह राज्य के किसी भी ऐतिहासिक गुरुद्वारे में सरेंडर कर सकते हैं। अमृतपाल सिंह ने 14 अप्रैल को बैसाखी पर पंजाब के बठिंडा में “सरबत खालसा” सभा बुलाने के लिए अकाल तख्त के प्रमुखों को कहा है।

  • पुलिसवालों की छुट्टी रद्द
  • तलाशी अभियान लगातार जारी
  • तीन हफ्तों से अमृतपाल फरार

सूत्रों की इन सब से पहले अमृतपाल सिंह सरेंडर कर सकते हैं। खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह अज्ञात स्थानों से वीडियो जारी कर दावा कर रहा है कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा। इस बीच, पंजाब पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं और राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

पुलिस हर संभव प्रयास कर रही

वारिस पंजाब डे प्रमुख अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण की अटकलों के बीच, अमृतसर के पुलिस उपायुक्त कानून व्यवस्था परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा है कि अगर भगोड़ा खालिस्तान समर्थक आत्मसमर्पण करना चाहता है, तो वे कानून के अनुसार अपना काम करेंगे। परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा, “हम अमृतसर की सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहे हैं। आज भी हमने पूरे शहर को सील कर दिया है। अभी हम ट्रैफिक पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि बैसाखी नजदीक है। अगर वारिस पंजाब डी प्रमुख अमृतपाल सिंह आत्मसमर्पण करना चाहते हैं और पेश होना चाहते हैं तो कानून के अनुसार हम हमारा काम करेंगे।”

कई जगहों पर तलाशी अभियान

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को अमृतपाल सिंह की तलाश का विस्तार होशियारपुर जिले के डेरों और अन्य संभावित ठिकानों तक किया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि प्रमुख बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और हरखोवाल, बीबी दी पंडोरी और बस्सी सहित मर्नियां और आसपास के गांवों में सभी वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है।

जोगा सिंह पकड़ा गया

पुलिस अधिकारी कई गांवों में डेरा, रिहायशी जगहों, नलकूपों के पास स्थापित छोटे कमरों और यहां तक ​​कि पशुओं के आश्रय स्थल की भी तलाशी ले रहे हैं। होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सरताज सिंह चहल ने कहा कि वे कड़ी निगरानी रख रहे हैं। ऐसी खबरें थीं कि अमृतपाल सिंह के सहयोगी कहे जाने वाले जोगा सिंह को पकड़ा गया है, लेकिन कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया।

अमृतपाल हफ्तों से फरार हैं

अमृतपाल सिंह 18 मार्च को उसके संगठन वारिस पंजाब डे पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से फरार है। हालांकि, वह पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर दो कथित वीडियो और एक ऑडियो क्लिप जारी कर चुका। नवीनतम वीडियो में, उसने कहा कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने पेश होगा। ऑडियो क्लिप में, उसने अटकलों को खारिज कर दिया कि वह अपने आत्मसमर्पण पर बातचीत कर रहा है।

वारिस पंजाब दे समर्थकों पर कार्रवाई

वारिस पंजाब डे प्रमुख के अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई तीन सप्ताह पहले शुरू की गई थी। इससे पहले उसने समर्थकों के साथ एक गिरफ्तार साथी लवप्रीत तूफान की रिहाई के लिए अमृतसर के पास अजनाला में एक पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था। अमृतपाल ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को भी धमकी दी थी। अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों द्वारा कर्तव्य के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक मामलों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने अमृतसर और बठिंडा में और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी क्योंकि अमृतपाल सिंह अमृतसर में दो सिख मंदिरों और बठिंडा में तख्त श्री दमदमा साहिब में से किसी एक में प्रवेश करने के बाद आत्मसमर्पण कर सकते हैं।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT