होम / अमृतपाल सिंह की नेपाल में छिपे होने की आशंका, भारत ने नेपाल सरकार से अनुरोध कर कहा- तीसरे देश ना भाग पाए

अमृतपाल सिंह की नेपाल में छिपे होने की आशंका, भारत ने नेपाल सरकार से अनुरोध कर कहा- तीसरे देश ना भाग पाए

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 28, 2023, 9:44 am IST

इंडिया न्यूज़: (Amritpal Singh Update News) खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस आशंका के बीच सोमवार को भारत सरकार ने नेपाल सरकार से अनुरोध किया है कि सरकार भगोड़े अमृतपाल सिंह को किसी तीसरे देश में भागने की अनुमति न दी जाए। इसके अलावा भारत सरकार ने इस बात का भी अनुरोध किया है कि अगर वो भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का उपयोग कर किसी तीसरे देश में भागने की कोशिश करें तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।

भारत सरकार ने नेपाल सरकार को भेजा पत्र

काठमांडू मीडिया ने इस बात की खबर दी है कि काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को काउंसलर सेवा विभाग को भेजे चिट्ठी में सरकारी एजेंसियों से अनुरोध किया है। बता दें कि भारत सरकार की तरफ से नेपाल सरकार भेजी गई चिट्ठी में लिखा गया है, “सम्मानित मंत्रालय से अनुरोध किया जाता है कि वो आप्रवासन विभाग को सूचित करें कि अमृतपाल सिंह को नेपाल के माध्यम से किसी तीसरे देश की यात्रा करने की अनुमति न दी जाए।”

ये भी लिखा, “अगर वो भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करके नेपाल से भागने का प्रयास करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।” जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल नेपाल में छिपा है।

नेपाल के होटल में भेजी गई अमृतपाल की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के व्यक्तिगत विवरण को नेपाल के होटल से लेकर एयरलाइंस तक सभी संबंधित एजेंसियों को भेज दिया गया है। बताया गया है कि अमृतपाल सिंह के पास अलग-अलग पहचान वाले कई पासपोर्ट हैं। वो 18 मार्च से ही देश से फरार है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT