होम / रूस-यूक्रेन युद्ध के कोहराम में रूस का एक और साथी आया सामने, रूस को भेजेगा 40 हजार रॉकेट

रूस-यूक्रेन युद्ध के कोहराम में रूस का एक और साथी आया सामने, रूस को भेजेगा 40 हजार रॉकेट

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 12, 2023, 12:54 am IST

इंडिया न्यूज: (Another partner of Russia in the chaos of Russia Ukraine war, sending 40 thousand rockets to Russia) रुस-यूक्रेन युद्ध का कोहराम पिछले साल से ही चल रहा है और युद्ध के बीच नए-नए खबरें सामने आ रहे हैं। जिसमें दोनों देशों की मदद करने वाले देशों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वही इसी बीच एक खबर सामने आई है, जिसमें पता चला है कि मिस्र देश रूस को आर्थिक सहायता करेगा। अमेरिकी खुफिया दस्तावेजों से खबर लीक होने के अनुसार, मिस्र रूस को गोला-बारूद की आपूर्ति को बढ़ाने के लिए गोपनीय रूप से लगभग 40 हजार रॉकेट भेजेगा। वॉशिंगटन पोस्ट द्वारा साझा की गई है, आउटलेट ने यह भी कहा कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने अपने शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें उन्होंने रूस को तोपें और बारूद भेजने की बात कही है।

  • अमेरिकी विदेश मंत्री और अल-सिसी का हुआ था मुलाकात
  • जो बाइटेन कर चुके हैं, मिस्र की यात्रा

अमेरिकी विदेश मंत्री और अल-सिसी का हुआ था मुलाकात

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने दस्तावेजों की वैधता की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है। क्योंकि अगर यह सच होगा तो यह मिस्र और अमेरिका के संबंधों को काफी ज्यादा प्रभावित करेगा है। बता दें कि अमेरिका से मिस्र का काफी खास संबंध रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने जनवरी के अंत में ही अल-सिसी से मुलाकात भी की थी। जिसके बाद एक बयान जारी किया गया था जिसमें मिस्टर ब्लिंकन ने मिस्र के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की एकजुटता जाहिर की थी।

जो बाइटेन कर चुके हैं, मिस्र की यात्रा

 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर पिछले साल नवंबर के महीने में अल्सीसी से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने मिस्र को अपनी तरफ रुकने की चर्चा की थी वही अमेरिका की समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, रूस-यूक्रेन युद्ध के वजह से खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ गई हैं। मिस्र पिछले साल से रूसी गेहूं पर अपनी निर्भरता बढ़ाते जा रहा है।

ये भी पढ़े:- Parag Agarwal: पराग अग्रवाल समेत 3 पूर्व अधिकारी पहुंचे कोर्ट, Elon Musk पर मुकदमा दायर, ये है वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT