होम / ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई, पीएम एंथनी अल्बनीज ने दिया आश्वासन

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई, पीएम एंथनी अल्बनीज ने दिया आश्वासन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 11, 2023, 10:40 pm IST
ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई, पीएम एंथनी अल्बनीज ने दिया आश्वासन

PM Anthony Albanese on Hindu Temple Attack.

इंडिया न्यूज़: (PM Anthony Albanese on Hindu Temple Attack) ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ दिनों से ह‍िंदू मंद‍िरों को न‍िशाना बनाया जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी ने 11 मार्च को इस मुद्दे को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के सामने भी उठाया। इस ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने भी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। पीएम ने बताया कि इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं कि जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर किया गया हमला
  • ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कार्रवाई करने का दिया आश्वासन
  • पीएम मोदी ने उठाया था यह मुद्दा

ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज ने कही ये बात

जानकारी के अनुसार, मीडिया से बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की घटनाओं का कोई स्थान नहीं है।” पीएम ने आगे कहा, “हम धार्मिक इमारतों पर इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं, चाहे वो हिंदू मंदिर हों, मस्जिद हों, सिनेगॉग हों या चर्च हों। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पुलिस और अपनी सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से हर कार्रवाई करेंगे।”

पीएम मोदी ने उठाया था यह मुद्दा

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के सामने इस मुद्दे को उठाया था। पीएम मोदी ने कहा, “पिछले कुछ हफ्तों से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमलों की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। यह स्वाभाविक है कि ऐसी खबरें भारत में लोगों को चिंतित करती हैं। मैंने इन चिंताओं को प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ उठाया है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने भी आश्वासन दिया है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई उनके लिए प्राथमिकता है।”

इन मंदिरों में हुई थी तोड़फोड़

बता दें कि 3 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे पाए गए थे। इस घटना के पीछे खालिस्तानी समर्थकों का हाथ बताया जा रहा है। इससे पहले जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के कैरम डाउन्स में श्री शिव विष्णु मंदिर पर हमला किया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT