होम / MP Election: बीजेपी की दूसरी सूची से परिवारवाद को झटका, कितने मंत्री-सांसद लड़ेंगे चुनाव? जानिए पूरी डिटेल

MP Election: बीजेपी की दूसरी सूची से परिवारवाद को झटका, कितने मंत्री-सांसद लड़ेंगे चुनाव? जानिए पूरी डिटेल

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 27, 2023, 8:35 am IST

India News(इंडिया न्यूज),MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को बीजेपी ने 39 सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते सहित कई दिग्गजों के नाम शामिल है। BJP ने अपने कई सासंदों को भी इस बार विधानसभा मैदान में उतारा है। यानी कुल मिलाकर 230 सीटों में से अब तक बीजेपी ने 78 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं अब बीजेपी ने दुसरी लिस्ट परिवाद को बड़ा झटका दिया है।

बीजेपी ने कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट जारी किया

बीजेपी की दूसरी सूची से परिवारवाद को झटका

बीजेपी ने दूसरी सूची से परिवारवाद को झटका दिया है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को टिकट दिया है। ऐसे में अब उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट मिलने की संभावना नही है। ऐसे ही बीजेपी ने जालम सिंह पटेल का टिकट काटकर उनके भाई और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है।

चुनाव में पीएम मोदी एक बड़ा चेहरा

बीजेपी मध्यप्रदेश में सामूहिक नेतृत्व और पीएम मोदी के चेहरे को लेकर चुनाव में जा रही है। ऐसे में बीजेपी में केंद्रीय मंत्रियों और सासंदो को टिकट देकर ये संदेश भी दिया है कि चुनाव बाद सीएम बनने विकल्प खुला है। ऐसे में अगर इन सासंदो को क्षेत्र, संभाग और जिले में बीजेपी जीतती है तो इनकी लॉटरी लग सकती है। ऐसे में बीजेपी को लगता है कि जनता और कार्यकर्ता पूरी ताकत से पार्टी को जिताने में जुट जाएंगे।

दरअसल, मध्यप्रदेश में एक लोकसभा क्षेत्र में 6 से 8 विधानसभा सीटें आती हैं। ऐसे में अगर एक नेता इन विधानसभा सीटों से जीतकर सांसद बन सकता है तो फिर एक विधानसभा सीट क्यों नही जीत सकता। बीजेपी को लगता है कि सासंद अगर विधानसभा की चुनाव लड़ता है तो उसके लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली सभी 7-8 सीटों पर पार्टी की जीत का माहौल बनेगा।

महिलाओं को प्राथमिकता मिली

हालांकि बीजेपी ने महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए में पार्टी ने दूसरी सूची में 6 महिला उम्मीदवार भी शामिल किए हैं। इनमें सीधी से सांसद रीति पाठक के अलावा, सैलाना विधानसभा से संगीता चारेल, परासिया विधानसभा से ज्योति डहेरिया, घोडाडोंगरी विधानसभा से गंगा बाई उइके, भीकनगांव विधानसभा से नंदा ब्राह्मणे और डबरा से इमरती देवी का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ेंः- Asian Games 2023 India’s Schedule 26th September: एशियन गेम्स में अब तक भारत ने 2 गोल्ड पर मारी बाजी, जानें आज के खेल का शेड्यूल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT