होम / बीजेपी का केजरीवाल पर हमला, कहा 'सभी ठगों का गुरु'

बीजेपी का केजरीवाल पर हमला, कहा 'सभी ठगों का गुरु'

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 5, 2022, 8:25 pm IST

इंडिया न्यूज़ (इंडिया न्यूज़, BJP says Kejriwal is “guru of all thugs”): ठग सुकेश चंद्रशेखर के पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पैसा मिलने का उल्लेख करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शनिवार को आम आदमी पर तीखा हमला किया।

भाटिया ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल सभी ठगों के गुरु हैं। ऐसा कोई दोस्त नहीं है जिसे अरविंद केजरीवाल ने धोखा न दिया हो। सुकेश चंद्रशेखर के पत्र से अरविंद केजरीवाल के पाप और कुकर्मों की पोल खुल गई।”

“तीन ठगों का नाम गिनाया”

भाटिया ने कहा “पत्र कहता है कि जिस तरह से अरविंद केजरीवाल बड़े ठगों से 50 करोड़ रुपये लेते हैं और ऐसे लोगों को राज्यसभा भेजने की चर्चा करते हैं जिनके खिलाफ कई आपराधिक मामले हैं। आज इसमें तीन लोगों की भूमिका स्पष्ट हो जाती है, पहला सबसे बड़ा ठग और किंगपिन अरविंद केजरीवाल, दूसरे सत्येंद्र जैन, तीसरे कैलाश गहलोत हैं।”

भाटिया आगे कहा कि “पत्र के अनुसार केजरीवाल ने सुकेश चंद्रशेखर से 50 करोड़ रुपये लिए और अपने जैसे 20-30 और व्यापारियों को लाने के लिए कहा और 500-600 करोड़ रुपये लाने का लक्ष्य दिया।” भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल का स्वच्छ दिल्ली का वादा विफल हो गया है और राष्ट्रीय राजधानी में लोग गंभीर वायु गुणवत्ता से पीड़ित हैं।

तिहाड़ में बंद है सुकेश

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा, ‘सबसे बड़ा ठग वह नहीं है जो जेल में बैठा है बल्कि वह है जो दिल्ली की कुर्सी पर बैठकर पूरी दिल्ली और देश की जनता को धोखा दे रहा है। उसने पहले ही उन्होंने गन्दी दिल्ली बना ली है। अब वह राज्यसभा को गंदा करना चाहते हैं। दिल्ली में न पीने के लिए साफ पानी है और न ही सांस लेने के लिए साफ हवा।”

सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और धन शोधन अधिनियम के तहत भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहा है, उनसे एक पत्र में आरोप लगाया की “दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और पूर्व तिहाड़ डीजी दिल्ली के एलजी से मेरी शिकायत सार्वजनिक होने के बाद मुझे धमका रहे हैं।”

सुकेश ने लिखा था पत्र 

सुकेश ने पत्र लिखकर दिल्ली के मुखयमंत्री ने से पूछा “केजरीवाल जी, मैं आपके अनुसार देश का सबसे बड़ा ठग हूं, फिर आपने किस आधार पर मुझसे 50 करोड़ रुपये लिए और मुझे राज्यसभा की सीट की पेशकश की? तो इससे आपको क्या फर्क पड़ता है?”

उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री और जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन से जेल प्रशासन के माध्यम से उन्हें “धमकाना और डराना बंद” करने के लिए कहा और कहा कि उन्हें विस्तृत सीबीआई जांच की मांग करने से कोई नहीं रोकेगा।”

पत्र में कहा गया है, “केजरीवाल जी और सत्येंद्र जैन जी, जेल प्रशासन के माध्यम से मुझे धमकाना और धमकाना बंद करें। मुझे आगे बढ़ने और विस्तृत सीबीआई जांच की मांग करने से कोई नहीं रोक सकता।”

चंद्रशेखर ने अपने पत्र में कहा, “वर्ष 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद, मुझे तिहाड़ जेल में कैद किया गया था और सत्येंद्र जैन कई बार मुझसे मिलने आए थे। सचिव ने मुझे सुरक्षा राशि के रूप में प्रति माह 2 करोड़ रुपये देने के लिए कहा था।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT