होम / Bihar Train Accident: रेल हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश का ऐलान

Bihar Train Accident: रेल हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश का ऐलान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 12, 2023, 11:49 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Buxar Train Accident On CM Nitish Kumar:बिहार के बक्सर और आरा स्टेशन के बीच रघुनाथपुर स्टेशन के पास गाड़ी नंबर 12506 डाउन नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई। ये ट्रेन आनंद विहार से आ रही थी जिसकी छह बोगियां पलट गईं। इस घटना के बाद चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। ट्रेन दुर्घटना में शिकार हुए लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। स्थानीय और रेल प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, चार लोगों की मौत की पुष्टि की है जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मुआवजा राशि दी जाएगी

हादसे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का एक बयान सामने आया है। उन्होंने हादसे में शिकार लोगों को मुआवजा देने की बात कही है। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर ANI के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “जैसे ही घटना की जानकारी मिली वहां बचाव कार्य शुरू हो गया। हादसे में 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। एक मृतक बिहार का रहने वाला था। हम सभी की सहायता करेंगे। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।”

यह भी पढ़ेंः-  Bihar Train Accident: बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन पर बड़ा ट्रेन हादसा, 4 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अलर्ट पर बक्सर, आरा और पटना के अस्पतल

वहीं नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी हो जाने पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “हमारी स्वास्थ्य विभाग, आपदा विभाग के अधिकारियों एवं ज़िलाधिकारियों से बात हुई है। बक्सर, आरा, पटना के अस्पतलों को अलर्ट जारी किया है। बिहार पुलिस बल व SDRF को भी मौके पर भेजा है।”

उन्होंने आगे कहा, हमारी प्राथमिकता अधिक-से-अधिक लोगों की जान को बचाना है। हमने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। बिहार सरकार तत्परता से ट्रेन हादसे के पीड़ितों और घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है।

अधिकारियों से संपर्क में रेल मंत्री

दरअसल, हादसे में लगभग 20 लोग गंभीर रुप से घायल हैं, जिन्हें एम्स पटना इलाज के लिए भेज दिया गया है। वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस पूरे हादसे पर लगातार रेलवे के आला अधिकारियों से संपर्क में हैं और हालात की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। और लगातार रेल प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ेंः- Buxar Train Accident: रेलवे प्रशासन ने जारी की हेल्पलाइन नंबर, जानें अपनों का हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT