होम / महाराष्ट्र: यूपी के मुख्यमंत्री ने राजभवन में 'क्रांति गाथा' और गुंडी देवी मंदिर का दौरा किया

महाराष्ट्र: यूपी के मुख्यमंत्री ने राजभवन में 'क्रांति गाथा' और गुंडी देवी मंदिर का दौरा किया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 5, 2023, 12:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मुंबई, CM yogi visit gundu devi mandir and kratni gatha in maharashtra raj Bhawan): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (5 जनवरी) तड़के अपनी अन्य आधिकारिक व्यस्तताओं के लिए रवाना होने से पहले राजभवन मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

राज्यपाल के अनुरोध पर, योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में 19वीं शताब्दी के भूमिगत ब्रिटिश काल के बंकर का दौरा किया और बंकर के अंदर बनाई गई क्रांतिकारियों की गैलरी ‘क्रांति गाथा’ का निरीक्षण किया। संग्रहालय का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल जून में किया था।

गुंडी देवी मंदिर भी गए 

योगी आदित्यनाथ ने संग्रहालय के अंदर स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर अपना सम्मान अर्पित किया और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान विभिन्न क्रांतिकारियों के कार्यों से खुद को अवगत कराया।

योगी आदित्यनाथ ने राजभवन के अंदर अरब सागर के सामने मालाबार प्वाइंट की चट्टान पर स्थित ऐतिहासिक श्री गुंडी देवी मंदिर का दौरा किया और उपस्थित कर्मचारियों और भक्तों के साथ आरती की।

योगीजी हाल ही में मंदिर के बाहर स्थापित ध्यान मुद्रा में बैठे भगवान शिव की विशाल मूर्ति के पास भी खड़े हुए। राजभवन के अधिकारियों ने योगी आदित्यनाथ को परिसर का चक्कर लगाया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT