होम / Bengal Coal Mine: बंगाल के रानीगंज में भयावह हादसा, खदान में दबे कई लोग; 3 की मौत

Bengal Coal Mine: बंगाल के रानीगंज में भयावह हादसा, खदान में दबे कई लोग; 3 की मौत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 13, 2023, 11:48 am IST
ADVERTISEMENT
Bengal Coal Mine: बंगाल के रानीगंज में भयावह हादसा, खदान में दबे कई लोग; 3 की मौत

India News (इंडिया न्यूज़), Coal mine collapsed in Raniganj: पश्चिम बंगाल के बंगाल के रानीगंज में भयावह हादसा हुआ। आसनसोल में एक कोयला खदान ढह गई। इस हादसे में कम से कम 3 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं कई अन्य मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी।

अवैध रूप से निकाला जा रहा था कोयला

वहीं हादसे को लेकर पुलिस ने संदेह जताया कि यह घटना तब हुई जब रानीगंज थाना क्षेत्र के एगरा ग्राम पंचायत के नारायणकुडी इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) खदान से अवैध रूप से कोयला निकाला जा रहा था। सीतारामपुर के खान सुरक्षा क्षेत्र 1 के महानिदेशक इरफान अहमद अंसारी के नेतृत्व में एक टीम ने घटना की जांच शुरू की और घटनास्थल का दौरा किया।

कोयला खदान ढहने से 3 मजदूरों की मौत

मृतकों की पहचान दिनेश रुइदास (38), सुमीर बाउरी (17) और सुरजीत सेन (21) के रूप में की गई, जो आसपास के इलाके के निवासी थे। इस पर इरफान अहमद अंसारी ने कहा यह वैध खदान है लेकिन घटना बुधवार दोपहर की है जब अवैध तरीके से कोयला निकाला जा रहा था। तीन लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य के फंसे होने की आशंका है। मामले में आगे की जांच की जा रही है और बचावकार्य भी जारी है।

यह भी पढ़ें:- Delhi Fire: दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 26 गाड़ियां 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT