होम / The Kerala Story: कांग्रेस नेता ने 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की रखी मांग

The Kerala Story: कांग्रेस नेता ने 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की रखी मांग

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 2, 2023, 4:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), The Kerala Story, तिरुवनंतपुरम: केरल के कांग्रेस नेता एमएम हसन ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की और दावा किया कि यह समाज में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करेगा। कांग्रेस नेता ने कहा “फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ संघ परिवार के प्रचार के हिस्से के रूप में बनाई गई है। इसकी धारणा समाज में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने की है। यह फिल्म दुनिया में केरल की धर्मनिरपेक्ष छवि को नष्ट कर देगी। इसलिए हम ‘द केरला’ पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान करते हैं।”

  • इसे संघ का एजेंडा बताया
  • थरुर ने भी किया विरोध
  • 5 मई को रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने आगे कहा कि निर्माता और निर्देशक दावा कर रहे हैं कि यह उनकी रचनात्मक स्वतंत्रता है और इसे सही ठहरा रहे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उस नाम पर वे झूठ फैलाएंगे और समाज को सांप्रदायिक बना देंगे। उन्होंने केरल सरकार से पहल करने और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने का आह्वान किया।

मामला दर्ज करने की मांग

हसन ने कहा, “केरल सरकार को पहल करनी चाहिए और हम मांग करते हैं कि निर्माताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए का के तहत मामला दर्ज किया जाएं और इसे सांप्रदायिक नफरत फैलाने के संबंध में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।” हसन ने आगे कहा कि एक और नाटक ‘कक्कुकली’ कई जगहों पर खेला जाता है जो कथित तौर पर राज्य में ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत करता है और इसे भी प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

थरुर ने विरोध किया

‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जोर देकर कहा कि वह फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग नहीं कर रहे हैं लेकिन यह राज्य की वास्तविकता का गलत चित्रण है। थरुर ने कहा कि फिल्म “आपकी” केरल की कहानी हो सकती है, लेकिन “हमारी” केरल की कहानी नहीं।

5 मई को रिलीज होगी फिल्म

‘द केरला स्टोरी’ फिल्म के ट्रेलर में संख्या बढ़ा-चढ़ाकर पेश किए जाने को लेकर चर्चा का विषय बन गई है। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित यह फिल्म 5 मई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ‘द केरला स्टोरी’ में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर की आलोचना हुई क्योंकि इसमें दावा किया गया था कि राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, आईएसआईएस में शामिल हो गईं।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT