होम / Coronavirus Update: देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली में 214 नए मामले तो मुंबई में बेकाबू हुआ वायरस

Coronavirus Update: देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली में 214 नए मामले तो मुंबई में बेकाबू हुआ वायरस

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 29, 2023, 11:18 am IST

Coronavirus Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ना लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ रहें हैं। आइए जानते है कि दोनों जगहों पर बीते 24 घंटे में कितने मामले सामने आए हैं?

11 प्रतिशत के पार पहुंचा संक्रमण दर

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 214 नए मामले सामने आए हैं। इस कारण संक्रमण दर बढ़कर 11.82 प्रतिशत हो गया है। वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 450 नए मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है। हालांकि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड से एक भी मौत नहीं हुई है।

दिल्ली में फिर बढ़ रहा कोरोना 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 7.45 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ कोरोना के 115 मामले सामने आए थे। वहीं रविवार को 9.13 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 153 मामले जबकि शनिवार को 4.98 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 139 नये मामले सामने आए थे। नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 20,09,061 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 26,524 पर स्थिर है।

महाराष्ट्र में 24 घंटे में दोगुने हुए मामले 

वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में यहां 450 नए मामले दर्ज किए गए हैं और तीन लोगों की मौत हो गई है। बता दें सोमवार को महाराष्ट्र में 205 मामले आए थे। इस हिसाब से मंगलवार को मामले में लगभग दोगुनी बढ़ोतरी देखी गई है।

ये भी पढ़ें: इंदौर के एक होटल में अचानक लगी भीषण आग, खिड़की से चादर बांधकर नीचे उतरते दिखे लोग 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT