होम / Covid-19: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार की आपातकालीन बैठक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा 'घबराने की कोई बात नहीं'

Covid-19: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार की आपातकालीन बैठक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा 'घबराने की कोई बात नहीं'

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 30, 2023, 5:59 pm IST

नई दिल्ली (Nothing worrisome has been found so far, the matter is being closely monitored: Saurabh Bharadwaj): देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। जिसके चलते देश के सभी राज्य अलर्ट मोड पर आ गए है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली में  दिल्ली सरकार ने आपातकालीन बैठक की है। दिल्ली और देश भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार की बैठक हुई है।

  • दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर है कड़ी नजर- सौरभ भारद्वाज
  • 6 महीने में पहली बार 300 के पार हुआ आंकड़ा

दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर है कड़ी नजर- सौरभ भारद्वाज

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, पीटीआई के मुताबिक बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “हम अलर्ट पर हैं, दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने भेजे गए हैं, और अब तक कुछ भी चिंताजनक नहीं मिला है, इस मामले पर कड़ी निगरानी की जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम होने से घबराने की जरूरत नहीं है। बता दें कि बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, राज्य संचालित अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों, महामारी विज्ञानियों और वायरोलॉजिस्ट भी शामिल थे।

6 महीने में पहली बार 300 के पार हुआ आंकड़ा

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, COVID-19 संक्रमणों ने 6 महीने के बाद पहली बार 300 का आंकड़ा छुआ है। राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या सितंबर में 300 मामलों के पिछले शिखर से बढ़कर 806 तक पहुंच गई है। पिछले दिन, 163 लोग ठीक हुए और दो लोगों की मौत हुई।

ये भी पढ़ें :-  AAP Vs BJP: आप ने देश भर में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान शुरू किया, 11 भाषाओं में जारी किया पोस्टर

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.