होम / Covid new variant in Britain: UK में कोरोना के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, लगातार बढ़ रहे हैं मामले

Covid new variant in Britain: UK में कोरोना के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, लगातार बढ़ रहे हैं मामले

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 4, 2023, 6:05 am IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Covid New Variant In Britain : ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बता दें, स्वास्थ्य अधिकारियों को चिंता से भर दिया है। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से पैदा हुआ है। इसे पिछले महीने यूनाइटेड किंगडम में पहली बार डिटेक्ट किया गया था और तब से हर दिन इसके नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल के हफ्तों में लगभग हर कुछ दिनों में सकारात्मक मामले दोगुने हो रहे हैं। विश्व स्तर पर BA.2.86 के कम संख्या में पुष्टि किए गए।

जानिए एक्सपर्ट का क्या कहना है

इसमें 30 से अधिक विभिन्न उत्परिवर्तन यानी म्यूटेशन हैं। जिससे एक्सपर्ट्स के लिए इसका ठीक से विश्लेषण करना मुश्किल हो गया है और यह विश्व स्वास्थ्य संगठन की निगरानी सूची में है। ब्रिटेन की स्वास्थ्य और सुरक्षा एजेंसी ने कहा है कि इसे यूके के अधिकांश हिस्सों में देखा गया है। वहीं, BA.2.86 यूके के भीतर प्रसारित हो रहा है, अधिकांश क्षेत्रों में छिटपुट मामलों की पहचान की गई है।

54 मामले सामने आए

ब्रिटेन में इस वेरिएंट के 54 मामले सामने आए हैं लेकिन अभी तक किसी की भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है। उत्तरी आयरलैंड की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा कोविड-19 के नवीनतम ओमिक्रॉन सबवेरिएंट। वहीं, एक्सपर्ट का कहना है कि वर्तमान में इस बात का कोई सबूत नहीं है कि नया स्ट्रेन प्रचलन में मौजूद अन्य वैरिएंट की तुलना में लोगों को गंभीर रूप से बीमार करने की ज्यादा संभावना है।

ये भी पढ़े-Shooting In Bangkok: बैंकॉक में नाबालिग ने की गोलीबारी, तीन की मौत तीन अन्य घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT