होम / Cyber Crime: चीफ जस्टिस बनकर ठग ने मांगे 500 रुपये, जानें पूरा मामला

Cyber Crime: चीफ जस्टिस बनकर ठग ने मांगे 500 रुपये, जानें पूरा मामला

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 28, 2024, 11:35 am IST

Cyber Crime

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Cyber Crime: दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के नाम पर पैसे मांगने वाले एक सोशल मीडिया हैंडलर के खिलाफ FIR दर्ज की है। एक्स पर एक वकील द्वारा शेयर की गई पोस्ट वायरल हो गई थी। पोस्ट में सीजेआई बनकर एक व्यक्ति ने कैब दिलाने के लिए 500 रुपये का डिजिटल ट्रांसफर मांगा। इस ठगी की खबर सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जालसाज की तलाश की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, एक्स यूजर ने बताया कि उसे एक मैसेज मिला। उस मैसेज में लिखा था कि हेलो! मैं CJI हूं, एक जरूरी मीटिंग है, मैं कैनॉट प्लेस में फंस गया हूं। क्या आप मुझे कैब के लिए 500 रुपये भेज सकते हो? मैं कोर्ट पहुंचते ही यह रकम आपको लौटा दूंगा। मैसेज के अंत में ‘आईपैड से भेजें’ लिखा था। मैसेज भेजने वाले की तस्वीर में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की तस्वीर दिख रही थी।

Delhi Weather: दिन में गर्मी, रात में हल्की ठंड, जानिए दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम का हाल

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई

साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन ठगी के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं। इसी बीच दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां एक जालसाज ने खुद को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) बताकर 500 रुपये ठगने की कोशिश की। यह मामला मंगलवार का बताया जा रहा है। इस ठगी की खबर सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जालसाज की तलाश की जा रही है।

कैब के लिए मांगे 500 रुपये

यूजर ने बताया कि उसे एक मैसेज मिला। उस मैसेज में लिखा था कि हेलो! मैं CJI हूं और कॉलेजियम की एक जरूरी मीटिंग है और मैं कैनॉट प्लेस में फंसा हुआ हूं। क्या आप मुझे कैब के लिए 500 रुपये भेज सकते हैं? मैं कोर्ट पहुंचते ही यह रकम आपको लौटा दूंगा। इस मैसेज के आखिर में ‘आईपैड से भेजें’ लिखा था। मैसेज भेजने वाले की तस्वीर में CJI डीवाई चंद्रचूड़ की तस्वीर दिख रही थी।

Delhi: कांग्रेस ने छोड़ा AAP का साथ, वार्ड समिति चुनाव से पहले बढ़ी टेंशन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT