होम / Delhi Assembly Elections: BJP ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारियां, ये नेता बने पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष

Delhi Assembly Elections: BJP ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारियां, ये नेता बने पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 28, 2024, 3:08 pm IST

Delhi Assembly Election

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Assembly Elections: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने दिल्ली में खुद को मजबूत करना शुरू कर दिया है। इसके चलते पार्टी अलग-अलग इलाकों में कार्यकर्ताओं को नेतृत्व सौंप रही है। बीजेपी दिल्ली में अगले विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहती है। इस बीच आम आदमी पार्टी को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। आप के पांच पार्षद रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए। 2025 की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रदेश इकाई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दिल्ली में कब होंगे विधानसभा चुनाव?

दिल्ली में समय से पहले विधानसभा का बिगुल बज सकता है। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली में फरवरी 2025 से पहले विधानसभा का गठन होना है। इसके चलते जनवरी के अंत या फरवरी माह में चुनाव होने की उम्मीद है, लेकिन सूत्रों की मानें तो दिल्ली में नवंबर-दिसंबर माह में चुनाव हो सकते हैं। इसे देखते हुए मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम भी अगले महीने यानी सितंबर से शुरू किया जा सकता है। दिल्ली में पिछला विधानसभा चुनाव 8 फरवरी 2019 को हुआ था और मतगणना 11 फरवरी को हुई थी। फिलहाल कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार चुनाव समय से पहले हो सकते हैं।

Delhi Coaching Centre Incident: छात्रों की मौत के आरोपियों ने लगाई HC में गुहार, दायर की जमानत याचिका

संतोष ओझा बने पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष

2025 की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी ने 27 अगस्त को संतोष ओझा को पूर्वांचल मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा द्वारा जारी संतोष ओझा के नियुक्ति पत्र के अनुसार उन्हें तत्काल प्रभाव से पूर्वांचल मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, नीरज तिवारी को दिल्ली भाजपा मीडिया विभाग का प्रवक्ता नियुक्त किया गया। उनका नियुक्ति पत्र वीरेंद्र सचदेवा ने जारी किया। लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने के बाद कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है।

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने ‘नमस्ते गैंग’ को किया गिरफ्तार, मकोका एक्ट के तहत था वांटेड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फिर Pakistan क्रिकेट शर्मसार! इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, जानिए भारत से कैसे जुड़ा है गहरा नाता
शनिदेव के आशीर्वाद से इन पांच राशियों की पलटेगी किस्मत, टल जाएगी आने वाली मुसीबत
यहां छिपकर बैठा है ओसामा बिन लादेन की परछाईं, 450 खूंखार स्नाइपर्स कर रहें सुरक्षा
दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर
Rahul Gandhi ने यूपी के उस नाई को भेजा खास तोहफा, महीनों पहले काटी थी उनकी दाढ़ी 
इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 
जेल से पहले बेल! Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत, महिला अधिकारी ने लगाया था बलात्कार का आरोप
ADVERTISEMENT